Afghanistan के गृह मंत्री Sirajuddin Haqqani ने अफगानियों से देश लौटने की अपील की, कहा- आप की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है

0
539
Sirajuddin Haqqani
Sirajuddin Haqqani

Sirajuddin Haqqani News: सूखे फलों और शीरमाल से दुनिया भर में मिठास भरने वाला अफगानिस्तान 15 अगस्त 2021 में तालिबान के राज के बाद भुखमरी की कगार पर है। United Nations World Food Programme का कहना है कि अफगानिस्तान में 9 में से हर 8वां इंसान भूखा सो रहा है। ऐसे में बंदूक वाली सरकार का कहना है कि जो लोग देश को छोड़कर चले गए हैं वे अफगानिस्तान लौटकर आ जाएं। उनकी जान को यहां पर अब कोई खतरा नहीं है। उनकी सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है।

Sirajuddin Haqqani ने अफगानियों से लौटने की अपील की

Sirajuddin Haqani
Sirajuddin Haqqani (Pic Credit RTA Pashto)

विश्व खाद्य कार्यक्रम के कार्यकारी डायरेक्टर डेविड बेस्ली (David Beasley) ने 27 अक्तूबर 2021 में बताया था कि, अफगानिस्तान की कुल 3 करोड़ 90 लाख की आबादी में से अभी करीब 2 करोड़ 28 लाख लोग गंभीर खाद्य असुरक्षा का सामना कर रहे हैं। वहां पर 97 फीसदी जनता गरीबी रेखा के नीचे जी रही है। ऐसे हालात में भी अफगानिस्तान के गृह मंत्री सिराजुद्दीन हक्‍कानी ने देश छोड़कर गए 2 लाख से अधिक नागरिकों से अपील की है कि वे अपने वतन लौट आएं।

बता दें कि Afghanistan Police Officers’ Graduation Ceremony में अफगानियों को संबोधित करते हुए सिराजुद्दीन हक्‍कानी ने कहा कि जो लोग अपनी मिट्टी को छोड़कर चले गए हैं हम उनसे आग्रह करते हैं कि वे देश वापस लौटकर आएं। उन्हें यहां पर कोई खतरा नहीं है। उनकी रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है।

Sirajuddin Haqqani का आतंकी संगठन

Sirajuddin Haqani
Sirajuddin Haqqani (Pic Credit RTA Pashto)

अफगान का गृह मंत्री सिराजुद्दीन हक्‍कानी का रिश्ता पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से भी है। देश में सरकार बनने के बाद पहली बार हक्कानी की पूरी तस्वीर सामने आई है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सिराजुद्दीन हक्‍कानी का अपना संगठन भी है जिसका नाम हक्कानी नेटवर्क है।

कहते हैं कि हक्कानी का संगठन आतंकियों को पालता पोसता है। अमेरिका ने 2012 में हक्कानी नेटवर्क को विदेशी आतंकवादी संगठन करार दिया था। जानकारों का कहना है कि हाथ में सत्ता आने के बाद हक्कानी और भी मजबूत बन जाएगा। वैसे आप को बता दें कि तालिबान ने अफगानिस्तान की सत्ता अपने हाथ में लेते ही दुनिया से वादा किया था कि अफगानिस्तान की सरजमी का इस्तेमाल आतंकियों को नहीं करने दिया जाएगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here