अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कल उस वक्त झटका लगा जब व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। खबरों की मानें तो सीन स्पाइसर ने आज सुबह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के द्वारा वॉल स्ट्रीट लोकप्रिय निवेशक एंथनी स्कारामुची को संचार निदेशक के रूप में नियुक्त करने के फैसले से नाराज होकर इस्तीफा दिया है।

इतना ही नहीं  स्पाइसर ने आज सुबह व्हाइट हाउस में बैठक के दौरान राष्ट्रपति को अपनी नाराजगी का कारण बताते हुए कहा कि वह व्हाइट हाउस के नए संचार निदेशक के लिए उनकी पसंद से सहमत नहीं है।

बता दें कि स्पाइसर से पहले इस साल मई में माइक डुबके ने संचार निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था। डुबके का इस्तीफा ट्रंप प्रशासन के लिए पहला झटका था। तब से ही संचार निदेशक का यह पद खाली था और स्पाइसर ही संचार निदेशक से जुड़ी जिम्मेदारियों को संभाल रहे थे। पर अब उन्होंने ने भी इस पद से इस्तीफा दे दिया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित खबर की मानें तो डोनाल्ड ट्रम्प ने स्पाइसर से पद पर बने रहने के लिए  अनुरोध किया, लेकिन स्पाइसर ने ट्रंप से कहा कि उनका मानना है कि स्कारामुची की नियुक्ति बहुत बड़ी गलती है, अतः वह इस्तीफा वापस नहीं ले सकते।

गौरतलब है कि अमेरिकी प्रशासन में इस्तीफे का दौर दो महीने पहले से ही चला आ रहा है जब से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कानूनी टीम के प्रवक्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here