Russia Ukraine War Update: रूस ने यूक्रेनी सैनिकों को दी धमकी, कहा- जिंदा बचना है तो हथियार डाल दो, जवाब में यूक्रेन ने कहा..

कहा जा रहा है कि, रूसी सेना (Russian Troops) यूक्रेन के बंदरगाह शहर मारियुपोल (Mariupol) को पूरी तरह अपने कब्जे में लेने की कोशिश में लगी है।

0
310
Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War Update: यूक्रेन- रूस के बीच जंग को आज 54 दिन हो गए हैं। यूक्रेन में रूसी हमले आए दिन तेज होते जा रहे हैं। यहां लोग दहशत की जिंदगी जी रहे हैं। बीते दिन रविवार को रूसी हमलों की अधिक रिपोर्ट सामने आई है। यूक्रेन के मारयुपोल से लेकर खारकीव शहर रूसी हमले से तबाह हो गए हैं।

Russia Ukraine War Update
Russia Ukraine War Update

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि रूस ने सोमवार सुबह यूक्रेन के पश्चिमी शहर ल्वीव में कई मिसाइलों से हमला किया है। ल्वीव के मेयर एंड्री सदोवी ने फेसबुक पर कहा कि पांच मिसाइलों ने शहर को निशाना बनाया और आपातकालीन सेवाएं विस्फोटों का जवाब दे रही थीं। पूरी जानकारी जल्द ही दी जाएगी। बता दें कि ल्वीव और पश्चिमी यूक्रेन के बाकी हिस्से यूक्रेन के अन्य हिस्सों की तुलना में, रूसी आक्रमण में कम प्रभावित हुए हैं। इन हिस्सों को अन्य शहर के अपेक्षाकृत सुरक्षित आश्रय माना जाता रहा था।

Russia Ukraine War Update
Russia Ukraine War Update

Russia Ukraine War Update: ‘आखिरी सांस तक करेंगे सामना’

वहीं कहा जा रहा है कि, रूसी सेना (Russian Troops) यूक्रेन के बंदरगाह शहर मारियुपोल (Mariupol) को पूरी तरह अपने कब्जे में लेने की कोशिश में लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक सेना ने रविवार को एक विशाल इस्पात संयंत्र को नष्ट कर दिया। रूस ने यूक्रेनी सैनिकों से सरेंडर करने को कहा है, लेकिन यूक्रेन ने इससे साफ इनकार कर दिया है।

Russia Ukraine Conflict
Russia Ukraine Conflict

रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कोनाशेनकोव ने कहा कि जो लोग प्रतिरोध जारी रखेंगे, उनका खात्मा तय है। यूक्रेनी सैनिक केवल तभी बच सकते हैं, जब वे सरेंडर कर देंगे। जवाब में यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिमगल ने कहा कि हम इस युद्ध में जीत के लिए अंत तक लड़ाई लड़ेंगे। हमारे सैनिक मारियुपोल में डटे रहेंगे और आखिरी सांस तक रूस का सामना करेंगे। वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने रूस पर डोनबास (Donbas) के पूरे पूर्वी क्षेत्र को “नष्ट” करने का आरोप लगाया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here