रूस का दावा, ”यूक्रेन ने रची पुतिन को मारने की साजिश, हम भी देंगे माकूल जवाब”

0
110
russia shotdown drone
russia shotdown drone

Russia:रूस और यूक्रेन युद्ध इस समय भी जारी है लेकिन इस बीच रूस ने एक बड़ा दावा किया है। रूस का कहना है कि यूक्रेन ने राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन को मारने का प्रयास किया। दरअसल, रूस ने यूक्रेन के दो ड्रोन मार गिराए हैं। मामले पर रूस का कहना है कि वह भी यूक्रेन की इस कार्रवाई का जवाब देगा।

रूस के मुताबिक, दो मानवरहित वाहनों ने क्रेमलिन को निशाना बनाया। हालांकि पुतिन को कोई चोट नहीं पहुंची है और वे सुरक्षित हैं। साथ ही क्रेमलिन की इमारत को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। रूस का कहना है कि ये हमला देश के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन को मारने की एक सोची समझी साजिश है।

रूस सरकार का दावा
रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में और भी तेजी देखी जा सकती है क्योंकि रूस ने दावा किया है कि यूक्रेन ने राष्ट्रपति पुतिन को मारने के लिए ड्रोन भेजा था। रूसी सरकार ने कहा है कि यूक्रेन ने आतंकियों की तरह रूसी राष्ट्रपति पुतिन की हत्या करके के लिए ड्रोन भेजे। इसकी उनको बड़ी कीमत चुकानी होगी। रूस का ‘पावर हाउस’ माने जाने वाले क्रेमलिन की ओर से जारी बयान में 3 मई को कहा गया,”यूक्रेन ने आज क्रेमलिन पर ड्रोन से हमला करने की कोशिश की। उसका ये कृत्य आतंकवादी हमले जैसा है। हमें अपनी आत्मरक्षा करने का अधिकार है और इसका उचित जवाब दिया जाएगा।”
क्रेमलिन की ओर से जारी बयान के अनुसार, रूसी सेना ने यूक्रेन के उन दो ड्रोन को मार गिराया है जो रूस के प्रेसिडेंशियल हाउस के ऊपर रात में हमले की नियत से भेजे गए थे।
यूक्रेन ने ड्रोन हमले से किया इनकार
वहीं, रूस के इस आरोपों का यूक्रेन ने खंडन किया है। यूक्रेन की जेलेंस्की सरकार का कहना है कि यूक्रेन ने कोई ड्रोन नहीं भेजा है जो रसिया दावा कर रहा है। यूक्रेन ने रूस के आरोपों को प्रोपेगैंडा बताया है। यूक्रेन का कहना है कि उन्होंने मॉस्को में कोई ड्रोन नहीं भेजे। यूक्रेन सरकार के एक मंत्री ने कहा कि क्रेमलिन पर ड्रोन हमले की साजिश के रूस के आरोप प्रोपेगैंडा हैं।

यह भी पढ़ेंः

संजय सिंह ने ED को भेजा था लीगल नोटिस, जवाब में आया “गलती से चार्जशीट में जुड़ा नाम”

मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को लगा एक और झटका, रांची स्थित MP-MLA कोर्ट ने खारिज की याचिका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here