मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को लगा एक और झटका, रांची स्थित MP-MLA कोर्ट ने खारिज की याचिका

राहुल गांधी की चली गई थी सांसदी

0
57
Rahul GandhiRahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi:मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सूरत कोर्ट और गुजरात हाई कोर्ट के बाद अब उन्हें रांची स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट से झटका लगा है। मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी करने पर राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। इस मामले में रांची स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में सुनवाई के दौरान राहुल गांधी के वकील ने जज से आग्रह किया कि उनके मुवक्किल(राहुल गांधी) को व्यक्तिगत रूप से रांची की अदालत में पेश होने की छूट दी जाए। इस याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी को रांची की अदालत में पेश होना होगा।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: 22 मई को राहुल को पेश होने का आदेश

मोदी सरनेम मामले में दोषी पाए जाने के कारण पिछले महीने गुजरात की सूरत अदालत ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी। उसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई थी। लेकिन फिर भी राहुल की मुश्किलें इस मामले में कम होती हुई नहीं दिख रही हैं। राहुल गांधी को अब इसी मामले के एक और केस में रांची स्थित अदालत में पेश होना होगा। उनकी यह पेशी 22 मई को कोर्ट ने तय की है।
बता दें कि मोदी सरनेम पर टिप्पणी करने को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ रांची में प्रदीप मोदी नाम के एक व्यक्ति ने मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में राज्य सरकार की ओर से अपर लोक अभियोजक पुष्पा सिन्हा ने बहस की वहीं, राहुल गांधी की ओर से एडवोकेट प्रदीप चंद्रा ने बहस की। इस दौरान कोर्ट में राहुल गांधी के वकील ने जज से आग्रह किया कि उनके मुवक्किल(राहुल गांधी) को व्यक्तिगत रूप से रांची की अदालत में पेश होने की छूट दी जाए लेकिन इस याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी को रांची की अदालत में 22 मई को पेश होना होगा।

राहुल गांधी की चली गई थी सांसदी
राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद थे, लेकिन मोदी सरनेम मामले में दोषी पाए जाने के कारण उनकी सांसदी चली गई थी। दरअसल, पिछले दिनों मोदी सरनेम मामले में सूरत की एक अदालत ने सुनवाई करते हुए राहुल गांधी को दोषी पाया था। कोर्ट ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी। उसके बाद लोकसभा सचिवालय की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें बताया गया कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है।

सांसदी जाने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर खूब हमला बोला था। कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी के पक्ष में बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ विरोध भी जताया था। वहीं, राहुल की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद उनसे उनका सरकारी आवास भी छिन्न गया था। अब एक बार फिर राहुल गांधी को इस मामले में एक और झटका लगा है। अब उन्हें मोदी सरनेम मामले में पेशी के लिए रांची जाना पड़ सकता है। फिलहाल राहुल गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर रैली और जनसभा में व्यस्त हैं।

यह भी पढे़ंः

“LGBTQ+ की समस्याओं पर विचार के लिए केंद्र सरकार बनाएगी कमेटी”, SC में बोले SG तुषार मेहता

संजय सिंह ने ED को भेजा था लीगल नोटिस, जवाब में आया “गलती से चार्जशीट में जुड़ा नाम”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here