PM Modi पर टिप्पणी करना खड़गे के बेटे प्रियांक को पड़ा भारी, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को बताया था जहरीला सांप

0
77
Karnataka Electon: प्रियांक खड़गे
Karnataka Electon: प्रियांक खड़गे

Karnataka Election: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उनकी टिप्पणी को अपमानजनक और प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए आयोग ने कहा कि उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर वह उचित कार्रवाई करेगा। उनसे कल(गुरुवार) तक जवाब मांगा गया है। मालूम हो कि पिछले दिनों कर्नाटक में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियांक खड़गे ने प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करते हुए उन्हें नालायक कह डाला था।

Karnataka Electon:पिता मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ प्रियांक खड़गे
Karnataka Election:पिता मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ प्रियांक खड़गे

Karnataka Election:प्रियांग ने पीएम मोदी को बताया था नालायक

प्रियांक ने कहा था,”जब आप (पीएम मोदी) गुलबर्गा (कालाबुरगी) आए तो आपने बंजारा समुदाय के लोगों से क्या कहा? ‘डरो मत। दिल्ली में एक बंजारों का बेटा बैठा है। लेकिन अगर एक नालायक बेटा दिल्ली में बैठा है तो कैसे क्या आप परिवार चला सकते हैं ?”

बता दें कि प्रधानमंत्री के बारे में अपमानजनक टिप्पणी के बाद भाजपा ने नाराजगी जताई थी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा था कि प्रियांक खड़गे गाली-गलौज की राजनीति में अपने पिता मल्लिकार्जुन खड़गे को पछाड़ रहे हैं।

पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को जहरीला सांप बताया था। हालांकि, जब उनके इस बयान का विरोध हुआ तो उन्होंने अपने बयान पर खेद जताते हुए कहा था कि उन्होंने यह बात पीएम मोदी के लिए नहीं बल्कि बीजेपी के विचारधारा के लिए कही थी।

चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई तब कि है जब उसने हाल ही में कर्नाटक चुनाव को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया था। इसमें कहा गया था कि राजनीतिक दल और उसके स्टार प्रचारक, नेता चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाषा की गरिमा को बनाए रखें। आयोग ने अधिकारियों को यह आदेश भी दिया था कि यदि उसके नियम का उल्लंघन होता है तो नियम के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः

संजय सिंह ने ED को भेजा था लीगल नोटिस, जवाब में आया “गलती से चार्जशीट में जुड़ा नाम”

रूस का दावा, ”यूक्रेन ने रची पुतिन को मारने की साजिश, हम भी देंगे माकूल जवाब”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here