Wrestler Protest: आंदोलनकारी पहलवानों के साथ हाथापाई के बाद मामला गरमाया, बजरंग पूनिया ने गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी

Wrestler Protest:

0
219
Wrestler Protest top news
Wrestler Protest top news

Wrestler Protest: राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों और पुलिस के बीच हुई कथित हाथापाई के बाद पहलवानों में रोष है।पहलवाल बजरंग पूनिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चिट्ठी लिखी है।चिट्ठी में उन्‍होंने अमित शाह से जंतर-मंतर पर आंदोलनकारी खिलाड़ियों की मांगों का तत्काल समाधान करने की मांग उठाई है।
बजरंग पूनिया ने इस चिट्ठी में 3 मई की रात दिल्ली पुलिस वालों के साथ हुई कथित धक्का-मुक्की और कहासुनी का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि पुलिस वालों ने पहलवानों पर अचानक हमला कर दिया। हमारे दो पहलवानों के सिर फोड़ दिए। इस दौरान ओलंपियन विनेश फोगाट को अपशब्द भी कहे गए। साक्षी मलिक और संगीता फोगाट के साथ दुर्व्‍यवहार किया गया।

Wrestler Protest: जानिए चिट्ठी में पूनिया ने क्या लिखा?

Wrestler Protest:पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने 3 मई की रात में उनके साथ हुई कथित मारपीट के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिठ्ठी लिखी है। उन्होंने लेटर में लिखा कि हम ओलंपियन दिल्ली के जंतर-मंतर पर 11 दिनों से अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर बैठे हैं। बीती 3 मई की रात लगभग 11 बजे जब हम अपने रात्रि विश्राम की व्यवस्था कर रहे थे, अचानक दिल्ली पुलिस के एसीपी धर्मेंद्र ने 100 पुलिस वालों के साथ हम पर हमला कर दिया। इस हमले में दुष्यंत फोगाट और राहुल यादव के सिर फोड़े गए।

चिट्ठी में इस बात का भी जिक्र है कि विनेश फोगाट के साथ पुलिस अधिकारी ने गाली-गलौज की।साक्षी मलिक और संगीता फोगाट के साथ के साथ पुरूष पुलिसकर्मियों ने धक्का-मुक्की की। अंतरराष्ट्रीय पहलवानों पर इस तरह से हमला करना और अपमानित करना खिलाड़ियों का मनोबल तोड़ने और देश की छवि को खराब करने वाला है।

Wrestler Protest: जानिए चिट्ठी में की गई ये मांगें?

  • घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कठोर कार्रवाई की जाए

धरनास्थल पर न्यूनतम जरूरत की चीजें मसलन वाटरप्रूफ टेंट. मजबूत स्टेज, पलंग, साउंड सिस्टम, गद्दे और प्रैक्टिस के लिए कुश्ती मैट और जिम का सामान लाने की अनुमति दी जाए
अलग-जगहों से हिरासत में लिए गए हमारे सभी साथियों को छोड़ा जाए
सरकार के उच्चाधिकारियों से हमारी मांगों के संबंध में शीघ्र वार्ता कराई जाए

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here