फिलिस्तीन ने पाकिस्तान मीडिया की द्वारा दिखाई गई एक खबर को झूठ करार दिया है। फिलिस्तीन ने अपने राजदूत वलीद अबू अली की पाकिस्तान लौटने की पाक मीडिया की खबरों का खंडन किया है। दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया के पास पाकिस्तान में 2008 के मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ नजर आने वाले राजदूत वलीद अबु अली के पाकिस्तान वापस आने की खबरें हैं, लेकिन फिलिस्तीन ने इस खबर को झुठला दिया है।

फिलिस्तीन के विदेश मंत्रालय ने इस खबर का खंडन किया है। फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय के बयान के मुताबिक, ‘पाकिस्तान में हमारे राजदूत रहे अली अभी फिलिस्तीन में ही हैं और इस मामले में हमारा रुख नहीं बदला है। हम अब भी अपने पिछले हफ्ते के रुख पर कायम हैं।’

पाकिस्तानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि फिलिस्तीन ने हाफिज सईद के साथ नजर आने वाले राजदूत वलीद अबु अली को  दोबारा नियुक्ति दे दी है। इससे पहले, फिलिस्तीन ने भारत के ऐतराज के बाद

इस मामले में भारत के पक्ष में कदम उठाया था.

पाकिस्तान के समाचार चैनल जियो न्यूज की एक रिपोर्ट में पाकिस्तान उलेमा काउंसिल (PUC) के चेयरमैन मौलाना ताहिर अशरफी के हवाले से दावा किया गया है कि वलीद अबु अली को फिर से पाकिस्तान भेज दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अली को दोबारा पाक राजदूत बना दिया है।

अशरफी ने पाक चैनल पर दावा किया कि उन्होंने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति और फिलिस्तीन के मुख्य न्यायाधीश से अपील की थी कि वलीद अबु अली को पाकिस्तान में फिर से तैनात किया जाए। उन्होंने दावा किया है कि उनकी यह अपील मंजूर भी कर ली गई है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि अली बुधवार को पाकिस्तान आएंगे और फिर से अपना कामकाज संभालेंगे।

यह घटनाक्रम भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के फिलिस्तीन दौरे से ठीक पहले हुआ है। मोदी फरवरी में फिलिस्तीन की यात्रा पर जा सकते हैं।

भारत में फिलिस्तीनी दूतावास ने भी इस खबर की जानकारी होने से इनकार किया है। दूतावास की ओर से कहा गया है, ‘पता नहीं, यह खबर कहां से आई है। हमारी जानकारी के मुताबिक वलीद अबु अली अब भी फिलिस्तीन में ही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here