चीन सरकार की आलोचना के बाद Peng Shuai ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं लापता नहीं हूं, घर पर आराम कर रही हूं

0
664
peng Shuai

चीन सरकार ने टेनिस स्टार पेंग शुआई (Peng Shuai) के गायब होने को लेकर चुप्पी तोड़ी है। सीजीटीएन ने गुरुवार को Peng के हवाले से अपने ट्विटर अकाउंट पर पेंग का पत्र पोस्ट किया है, जिसमें लिखा है, “मैं लापता नहीं हूं, न ही मैं असुरक्षित हूं। मैं अभी घर पर आराम कर रही हूं और सब कुछ ठीक है।’ चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई ने सीजीटीएन के डब्ल्यूटीए अध्यक्ष और सीईओ स्टीव साइमन को एक ईमेल भेजा है।

बता दें कि पेंग की सुरक्षा को लेकर चीन पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ रहा था। ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच, नाओमी ओसाका और क्रिस एवर्ट ने इस सप्ताह उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की, जबकि महिला टेनिस संघ के प्रमुख स्टीव साइमन ने उनके आरोपों की जांच की मांग की थी।

क्या है मामला

Peng Shuai ने चीन के उप प्रधान मंत्री Zhang Gaoli पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पेंग शुआई ने कुछ दिन सोशल मीडिया पर अपने साथ सालों पहले हुए इस हादसे के बारे में लिखा था, उनका पोस्ट वायरल हो गया था और कुछ देर बाद ही उन्होंने पोस्ट हटा लिया। 2 नवंबर पोस्ट किया कि उप प्रधान मंत्री झांग गाओली ने उनके इनकार के बावजूद उनका यौन उत्पीड़न किया। 75 वर्षीय झांग 2012 से 2017 तक कम्युनिस्ट पार्टी की पोलिति ब्यूरो स्थायी समिति के सदस्य थे, वहीं 2018 में उप प्रधान मंत्री पद से सेवानिवृत्त हुए।

पेंग ने तीन साल पहले अपने साथ हुए घटना का जिक्र किया था, पोस्ट में उन्होंने लिखा कि झांग ने उन्हें अपनी पत्नी के साथ टेनिस खेलने के लिए इनवाइट किया और फिर अपने घर में उसका यौन उत्पीड़न किया। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने लिखा, “मैंने झांग को सहमति नहीं दी, मैं मना करती रही और रोती रही। हापेंग ने लिखा, “मुझे पता है कि आप प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं। आपने कहा है कि आप डरते नहीं हैं, लेकिन मैं बिना डरे आपके बारे में सच बताऊंगी।

कौन हैं Peng Shuai

पेंग चीन की पूर्व स्टार टेनिस खिलाड़ी हैं और वह वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस डबल्स प्लेयर का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। पेंग 2014 में वीमेन डबल रैंकिंग में पहले स्थान पर थी। वह डबल में विंबलडन और फ्रेंच ओपन की चैंपियन बनी थी।

ये भी पढ़ें

China की स्टार टेनिस खिलाड़ी Peng Shuai गायब, पूर्व उप-प्रधान मंत्री Zhang Gaoli पर लगाया था Sexual Assault का आरोप

Mako और उनके पति पहुंचे न्यूयॉर्क, एयरपोर्ट पर बैग लेकर आम सिटीजन की तरह बाहर निकलती दिखीं जापान की राजकुमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here