Chhattisgarh में इंदिरा गांधी की जयंती पर होगा भव्य कार्यक्रम, मंत्री T. S. Singh Deo ने लिया व्यवस्था का जायजा

0
395
T. S. Singh Deo
T. S. Singh Deo

छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 19 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पंचायती राज सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। Panchayati Raj Sammelan के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्री T. S. Singh Deo और प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कार्यक्रम के लिये निर्धारित इनडोर स्टेडियम में पहुँचकर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि पिछले दिनों नगरिय निकाय प्रतिनिधियों का सम्मेलन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मेलन लंबित रह गया था जिसे 19 नवंबर को इनडोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

इस सम्मेलन में पंच, उप-सरपंच, सरपंच, बीडीसी मेम्बर, जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्य मुख्य रूप से कांग्रेस पार्टी के आगंतुक हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस कार्यक्रम के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए पेम्पलेट की व्यवस्था की गई है।

आयरन लेडी की 105वीं जयंती

आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्ध पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की शुक्रवार को 105वीं जयंती है। उनका जन्म 19 नवंबर 1917 में उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था। इंदिरा गांधी भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की बेटी थीं। उन्होंने जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक और फिर जनवरी 1980 से अक्टूबर 1984 में अपनी हत्या तक प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया था।

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh News: ट्रक ने बाइक को कुचला, बाइक सवार पिता-पुत्र की हुई मौत

Viral Video: Childrens Day पर Chhattisgarh के Dantewada से आया प्यारा वीडियो, देखें बच्चों का आदिवासी नृत्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here