अविश्वास प्रस्ताव से पहले Imran Khan को बड़ा झटका, आचार संहिता के उल्लंघन पर ECP ने लगाया 50 हजार रुपये का जुर्माना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ECP ने पहले भी प्रधानमंत्री को नोटिस भेजा था, जिसमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री सहित अन्य पार्टी के लोग किसी भी चुनाव अभियान या प्रचार में भाग नहीं ले सकते हैं

0
322
Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) को एक तरफ अपनी कुर्सी बचाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ अब पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने उन्हें बड़ा झटका दिया है। इलेक्शन कमीशन ऑफ पाकिस्तान (ECP) ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर रैली के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan पर लगाया गया 50 हजार रुपये का जुर्माना

ECP ने आरोप लगाया है कि इमरान खान ने प्रांत के दूसरे चरण के स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान खैबर पख्तूनख्वा में आयोजित कई राजनीतिक रैलियों में आचार संहिता का उल्लंघन किया है। जिसके चलते इमरान पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया है। बता दें कि 31 मार्च को स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं।

Imran Khan
Imran Khan

इलेक्शन कमीशन ऑफ पाकिस्तान (ECP) के प्रवक्ता हारून शिनवारी (Haroon Shinwari) के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ-साथ 5 अन्य लोगों पर भी जुर्माना लगाया गया है। इसके पहले, खैबर पख्तूनख्वा Khyber Pakhtunkhwa) के मुख्यमंत्री महमूद खान (Mehmood Khan) और अन्य को मलकंद (Malakand) जिले में एक रैली आयोजित कर आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

इमरान खान को पहले भी दो बार भेजा जा चुका है नोटिस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ECP ने पहले भी प्रधानमंत्री को बीते शुक्रवार को नोटिस भेजा था, जिसमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री सहित सार्वजनिक पद धारक किसी भी चुनाव अभियान या प्रचार में भाग नहीं ले सकते। चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद किसी भी विकास योजना की घोषणा नहीं कर सकते हैं।

Imran Khan
Imran Khan

प्रधानमंत्री और उनकी टीम द्वारा लगातार आचरण के उल्लंघन के कारण ECP ने कथित तौर पर प्रांत में दूसरे चरण के चुनाव को स्थगित करने पर विचार किया था। लेकिन आयोग की चेतावनी के बावजूद 16 मार्च को स्वात घाटी में चुनावी रैली की गई। पीएम इमरान खान को आयोग ने रैली न करने का नोटिस तक जारी किया था, फिर भी उन्होंने रैली को संबोधित किया।इमरान की अगली सभा आज 25 मार्च को मनशेरा में होने वाली है। इसमें शामिल न होने के लिए भी उन्हें नोटिस जारी किया जा चुका है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here