Kabul Blast: काबुल में सिख गुरुद्वारा कार्ते परवान पर ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलीबारी और विस्‍फोट से दहशत, देखें VIDEO

अफगान मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले के दौरान काफी देर तक गोलीबारी हुई है और विस्‍फोट भी हुए हैं। अभी तक यह नहीं पता चल पाया कि विस्‍फोट कैसे हुआ है। तालिबानी सुरक्षा बलों ने हमले पर कोई टिप्‍पणी नहीं की है।

0
278
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Kabul Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारा कार्ते परवान पर फिर से भीषण हमला हुआ है। जहां हथियारबंद बंदूकधारियों द्वारा गुरुद्वारे पर ताबड़तोड़ फायरिंग की वीडियो वायरल हो रही है। वायरल वीडियो में आप देखेंगे सिख गुरुद्वारे के आसपास के इलाके गोलियों और धमाके की आवाजें सुनाई दे रही हैं। विस्‍फोट की वजह से आसमान में धुंआ देखा जा रहा है। इस घटना में कुछ लोगों के मारे जाने की भी आशंका है।

Kabul Blast
Kabul Blast

समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस ने गुरुद्वारा अध्यक्ष गुरनाम सिंह के हवाले से यह जानकारी दी है। हालांकि अभी तक तालिबान की ओर से कोई बयान नहीं आया है। बताया जा रहा है कि दो धमाके हुए हैं।

Kabul Blast: अचानक गुरुद्वारे पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग

गुरुद्वारा अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने बताया है कि बंदूकधारियों ने अचानक गुरुद्वारे पर धावा बोला और फिर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। कुछ लोग इमारत के दूसरी तरफ छिपे हुए हैं। हालांकि कुछ लोगों को जान बचाने का मौका नहीं मिला और वे आतंकवादियों की गोली के शिकार हो गए।

Kabul Blast: तालिबानी सुरक्षा बलों ने हमले पर कोई टिप्‍पणी नहीं की

अफगान मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले के दौरान काफी देर तक गोलीबारी हुई है और विस्‍फोट भी हुए हैं। अभी तक यह नहीं पता चल पाया कि विस्‍फोट कैसे हुआ है। तालिबानी सुरक्षा बलों ने हमले पर कोई टिप्‍पणी नहीं की है। इस गुरुद्वारे के आसपास बड़ी संख्‍या में सिख लोग रहते हैं। इससे पहले भी इस गुरुद्वारे पर कई बार भीषण हमले हो चुके हैं। तालिबान ने पिछले दिनों दावा किया था कि उसने गुरुद्वारा कार्ते परवान पर हमला करने वालों को गिरफ्तार कर लिया है।

साल 2021 में गुरुद्वारा में कुछ हथियारबंद लड़ाके जबरन दाखिल हुए थे

तालिबान ने कहा था कि इन हमलावरों को न्याय के कटघरे में पेश किया जाएगा। पिछले साल अक्टूबर के पहले हफ्ते में ही काबुल के इस गुरुद्वारा में कुछ हथियारबंद लड़ाके जबरन दाखिल हो गए थे। उन्होंने सुरक्षा में तैनात गार्ड्स को हिरासत में लिया और सीसीटीवी कैमरों को तोड़ डाला था। रिपोर्ट्स के मुताबिक 15-16 हथियारबंद अज्ञात लोग गुरुद्वारा के अंदर दोपहर के वक्त पहुंच गए थे। इन लोगों ने तीन गार्ड्स के हाथ-पैर बांध दिए। उन्होंने बाहर जाते हुए सीसीटीवी भी तोड़ दिए थे।

इंडिया वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने बताया था कि हथियारबंद तालिबानी अधिकारी गुरुद्वारे में दाखिल हुए थे। इस हमले के बाद मामले में पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्रालय से मामले में दखल देने की अपील की गई थी। उन्होंने मांग की थी कि अफगानिस्तान में हिंदू और सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here