Kabul Blast: काबुल में स्कूल के पास हुआ धमाका, कई बच्चों की मौत की खबर

अफगानिस्‍तान के गृह मंत्रालय ने इन विस्‍फोटों की पुष्टि की है। हालांकि अभी मरने वालों का आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया है।

0
258
Kabul Blast
Kabul Blast

Kabul Blast: मंगलवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) के पश्चिमी काबुल में एक हाई स्कूल के पास तीन ब्लास्ट होने से कई बच्चों की मौत हो गई। ये धमाके अलग अलग स्कूलों के पास हुए है। कहा जा रहा है कि धमाके में कम से कम चार-छह बच्चों की मौत हुई है। धमाका काबुल के शिया हजारा इलाके में हुआ है। ये धमाका उस वक्त हुआ जब स्कूली बच्चे स्कूल से घर जा रहे थे।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने एक ट्वीट में कहा कि अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए विस्फोटों में कई लोग घायल हुए है। वहीं अफगानिस्‍तान के गृह मंत्रालय ने भी इन विस्‍फोटों की पुष्टि की है। हालांकि अभी मरने वालों का आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया है।

Kabul Blast
Kabul Blast

Kabul Blast: धमाकों से दहला स्कूल

पहला धमाका पश्चिमी काबुल के मुमताज स्कूल के कैंपस में हुआ। एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार विस्फोट में कई लोग घायल हो गए। राजधानी के दश्त-ए-बारची जिले में एक अन्य स्कूल के पास दूसरा धमाका हुआ। सूत्र ने कहा, “छह लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।” वहीं दूसरी तरफ समाचार एजेंसी रॉयटर्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोटों में कम से कम चार लोग मारे गए और 14 अन्य घायल हो गए। लेकिन अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Kabul Blast
Kabul Blast

बता दें कि इससे पहले भी कई बार काबुल से धमाके की खबर सामने आई है। जबसे अफगानिस्तान में तालिबान का राज हुआ है अफगानिस्तान में इस तरह की घटनाए होती रहती है। तालिबान के देश पर कब्जा करने के बाद अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एयरपोर्ट के पास तीन धमाके हुए थे। इन धमाकों में 100 से ज्यादा लोगों की जान गई थी वहीं कई लोग घायल गुए थे। अफगानिस्तान में लोगों को खाने- पीने जैसी समस्याओं के बीच धमाके जैसी घटनाओं को भी झेलना पड़ रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here