International News: रूस ने IS का हमलावर दबोचा, भारत में BJP के बड़े नेता को Suicide Attack में मारने की थी योजना

International News: रूस की सरकारी एजेंसी के मुताबिक, आतंकी संगठन ने उसे जरूरी कागजातों के साथ पहले रूस भेजा। उसके बाद यहां से भारत भेजने की व्यवस्था की थी।

0
291
International News
International News

International News: रूस में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आत्मघाती हमलावर को दबोचा है।उसने भारत में सत्ताधारी दल यानी बीजेपी के किसी बड़े नेता को सुसाइड अटैक में मारने की योजना तैयार की थी। रूस की सरकारी एजेंसी फेडरेल सिक्योरिटी सर्विस ने उसे पकड़ने की जानकारी सोमवार को दी। रूसी सिक्योरिटी एजेंसी ने आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े हुए एक आतंकी की पहचान की थी। उसके बाद एफएसबी ने त्‍वरित कार्रवाई कर उसे हिरासत में ले लिया।फेडरल सिक्योरिटी सर्विस ने मध्य एशियाई देश के एक मूल निवासी के रूप में उसकी पहचान की है।इस खुलासे के बाद से भारत में ख़ुफ़िया एजेंसियां और भी ज्‍यादा सतर्क हो गईं हैं।

International News: IS Suicide Bomber arrest in Russia.
International News.

International News: आत्मघाती हमलावर के तौर पर किया था भर्ती

जानकारी के अनुसार आरोपी ने अप्रैल से जून तक तुर्की में आतंक की ट्रेनिंग ली थी। उसे आईएस के एक नेता ने आत्मघाती हमलावर के तौर पर भर्ती किया था। उसे आईएस के एक नेता ने आत्मघाती हमलावर के तौर पर भर्ती किया गया था। वहां उसे बाकायद सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग दी गई। वह टेलीग्राम के जरिए आईएस से जुड़ा था। इसके बाद आतंकी ने आईएसआईएस के प्रति निष्ठा की शपथ ली।

International News: जिस भारतीय नेता को उड़ाने की थी साजिश, नाम का नहीं हो सका खुलासा

रूस की सरकारी एजेंसी के मुताबिक, आतंकी संगठन ने उसे जरूरी कागजातों के साथ पहले रूस भेजा। उसके बाद यहां से भारत भेजने की व्यवस्था की थी। जहां उसे वर्तमान में सत्ताधारी दल के किसी बड़े नेता के ऊपर हमला करने की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। आतंकी ने किस भारतीय नेता को उड़ाने की साजिश रची थी, इसे लेकर कोई खुलासा नहीं हो सका।

International News: चंडीगढ़ और मोहाली को दहलाने की आशंका

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पंजाब को दहलाने की साजिश रची है। इस बाबत हमारी ख़ुफ़िया एजेंसियां पहले ही अलर्ट करवा चुकीं हैं।ISI ने चंडीगढ़ और मोहाली को दहलाने की साजिश रची है। बस स्टैंड को निशाना बना सकते हैं।खुफिया एजेंसियों ने पंजाब पुलिस, जीआरपी, स्‍टेट जीआरपी, स्टेट इंटेलिजेंस एजेंसी को आपस में कोर्डिनेशन बनाकर इनपुट पर काम करने के लिए कहा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here