Kashmir पर बयान को लेकर भारत ने China को लताड़ा, विदेश मंत्रालय ने कहा- हमारे मामले में बोलने का किसी को कोई अधिकार नहीं

गौरतलब है कि इस्लामी सहयोग संगठन के उद्घाटन समारोह में कश्‍मीर मुद्दे को लेकर चीन के विदेश मंत्री वांग यी इस्लामिक देशों के साथ सुर मिलाते हुए दिखे थे।

0
398
Arindam Bagchi on Russia-Ukraine War

Jammu and Kashmir पर दिए बयान को लेकर भारत ने China पर निशाना साधते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर से संबंधित सभी मामले पूरी तरह से भारत के आंतरिक मामले हैं इसीलिए इस पर टिप्‍पणी करने का किसी को कोई हक नहींं है। गौरतलब है कि इस्लामी सहयोग संगठन के उद्घाटन समारोह में कश्‍मीर मुद्दे को लेकर चीन के विदेश मंत्री वांग यी इस्लामिक देशों के साथ सुर मिलाते हुए दिखे थे।

China
ARINDAM BAGCHI

कश्‍मीर पर China को बोलने का नहीं है कोई अधिकार: Arindam Bagchi

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता Arindam Bagchi ने कहा कि China सहित अन्य देशों के पास टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, ”हम उद्घाटन समारोह के भाषण के दौरान चीन के विदेश मंत्री वांग यी द्वारा भारत को लेकर दिए बयान को खारिज करते हैं। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर से संबंधित मामले पूरी तरह से भारत के आंतरिक मामले हैं। चीन सहित अन्य देशों के पास इस पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें समझना चाहिए कि भारत अपने आंतरिक मुद्दों के सार्वजनिक फैसले से बचता है।”

Arindam Bagchi on Russia-Ukraine War

China ने लांघी थी मर्यादा

हाल ही में Pakistan में आयोजित OIC की बैठक में चीनी विदेश मंत्री ने अपने भाषण में जम्मू-कश्मीर को लेकर टिप्‍पणी की थी। मंगलवार को ओआईसी की बैठक को संबोधित करते हुए वांग यी ने कहा था कि चीन दुनिया में मल्‍टीपॉलैरिटी को बढ़ावा देने के लिए इस्लामी देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है। कश्‍मीर पर टिप्‍पणी करते हुए उन्‍होंने कहा था कि कश्मीर को लेकर हमने आज फिर से अपने कई इस्लामिक देशों की बात सुनी है और मामले को लेकर चीन के भी वैसे ही विचार हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here