पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम Imran Khan की तस्‍वीरें आई सामने, PTI गिरफ्तारी को Supreme Court में देगी चुनौती

Imran Khan: प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इमरान खान की आज यानी बुधवार को कोर्ट में पेशी होगी।इस दौरान नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्‍यूरो यानी एनएबी उनकी अधिकतम रिमांड की मांग कर सकती है।

0
201
Imran Khan Pakistan top news
Imran Khan Pakistan top news

Imran Khan: पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बीते मंगलवार इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया गया था।उनकी गिरफ्तारी के बाद की पहली तस्वीर सामने आई है। इसमें इमरान एक कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं। इमरान के चेहरे से उनकी हताशा और निराशा को साफतौर पर देखा जा सकता है।

इमरान खान की पार्टी पीटीआई उनकी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी।मालूम हो कि पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान बीते मंगलवार कुछ मामलों की सुनवाई के लिए इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट पहुंचे थे।वे हाईकोर्ट के अंदर अपने बायोमैट्रिक्स करा रहे थे, तभी पाकिस्तानी सेना के रेंजर्स ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इमरान खान की आज यानी बुधवार को कोर्ट में पेशी होगी।इस दौरान नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्‍यूरो यानी एनएबी उनकी अधिकतम रिमांड की मांग कर सकती है।ऐसे में माना ये जा रहा है कि उन्‍हें 5 दिन की हिरासत में भेजा जा सकता है।इससे पूर्व ही उन्‍हें झटका लगा है। हाईकोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी को सही ठहराया है।

Imran khan arrest 2 min 1
Imran Khan.

Imran Khan: इमरान की गिरफ्तारी के बाद सुलग उठा पाकिस्‍तान

Imran Khan News
Pakistani Protest.

Imran Khan: पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरा पाकिस्‍तान सुलग उठा है।देशभर से हिंसा की कई खबरें लगातार सामने आ रही हैं।जानकारी के अनुसार इमरान की पार्टी पीटीआई देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। यहां धारा 144 लागू है।

मोबाइल इंटरनेट के बाद अब अब ट्विटर सर्विस बंद हो गई है।देशभर में मोबाइल ब्रॉडबैंड को निलंबित कर दिया गया है। व्हाट्सएप और फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया साइट्स को भी बंद कर दिया है।

Imran Khan: धोखाधड़ी का आरोप

Imran Khan: इमरान खान पर अल-कादिर ट्रस्ट मामले में धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज है। ये पूरा विवाद अल कादिर ट्रस्ट यूनिवर्सिटी से जुड़ा है। इमरान खान बुशरा बीबी और उनके करीबी सहयोगी जुल्फिकार बुखारी और बाबर अवान ने अल-कादिर प्रोजेक्ट ट्रस्ट का गठन किया था।जिसका उद्देश्य पंजाब के झेलम जिले की सोहाब तहसील में ‘गुणवत्तापूर्ण शिक्षा’ प्रदान करने के लिए अल-कादिर यूनिवर्सिटी की स्थापना करना था।
आरोप है कि दान की गई जमीन के दस्तावेज में हेरफेर किया गया।यूनिवर्सिटी के लिए इमरान और उनकी बीवी ने जमीन को गैर कानूनी तरीके से हड़पा और दोनों ने पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्स मलिक रियाज को गिरफ्तारी के नाम पर धमकाकर अरबों रुपये की जमीन अपने नाम करा ली।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here