पूर्व PM इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बवाल, पूरे देश में धारा 144 लागू

इमरान खान की राजनीति 'झूठ' से परिभाषित होती है।-पाकिस्तानी पीएम

0
219
Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan:आज यानी मंगलवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया। आज दिन में ही उनकी गिरफ्तारी इस्लामाबाद हाई कोर्ट से की गई। उनको पाक रेंजर्स की टीम ने गिरफ्तार किया। वहीं, इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाक में बवाल हो गया है। इस्लामाबाद में हिंसा भड़कने की खबर सामने आई है। इमरान के समर्थक उनके लिए पाकिस्तान की सड़कों पर आ गए हैं। हालात इतने खराब हो गए हैं कि पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लागू कर दी गई है। खबर यह भी है कि स्थिति को देखते हुए पाकिस्तान के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan:कमांडरों के घर में घुसे प्रदर्शनकारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हालात बद से बदतर हो गए हैं। पाकिस्तान में कई जगह हिंसा और आगजनी की भी खबर है। प्रदर्शनकारी बेकाबू हो गए हैं और तोड़फोड़ कर रहे हैं। लाहौर में प्रदर्शनकारियों ने सेना के कमांडरों के आवास को भी निशाना बनाया है। वहीं रावलपिंडी में सेना मुख्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की है। फिलहाल पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लागू कर दी गई है। चप्पे-चप्पे पर पाकिस्तान सेना और पुलिस के जवान तैनात हैं। बताया यह भी गया कि कुछ जगहों पर उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने की भी खबर है। हालांकि, फिलहाल पाकिस्तान की स्थिति खराब बनी हुई है।

Imran Khan ने ISI पर लगाए थे गंभीर आरोप
बता दें कि इमरान खान को अल कदए ट्रस्ट के केस में गिरफ्तार किया गया है। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद ही उनकी गिरफ्तारी होने पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं।
इमरान खान ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर यह आरोप लगाया था कि वह उनकी हत्या कराने की कोशिश कर रहे हैं। इस आरोप के बाद इमरान खान को पाकिस्तान की सेना ने फटकार लगाई थी।

अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से बाहर पाकिस्तानी रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया है। इसी बीच इमरान खान की पार्टी के नेता मुसर्रत चीमा ने ट्वीट कर यह दावा किया है कि वे लोग इमरान खान को टॉर्चर कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वह इमरान को पीट रहे हैं। गिरफ्तारी से पहले पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा था, “मुझ पर कोई मामला नहीं है। वे मुझे जेल में डालना चाहते हैं, मैं इसके लिए तैयार हूं।”

वहीं, पाक सरकार ने गिरफ्तारी के दौरान इमरान खान को प्रताड़ित किए जाने की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने इससे इंकार किया है। पीटीआई नेता इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाक के पीएम शहबाज शरीफ ने कहा है,”इमरान खान की राजनीति ‘झूठ’ से परिभाषित होती है।”

यह भी पढ़ेंः

‘द केरल स्टोरी’ पर बवाल लेकिन NCRB के आंकड़े उठाते हैं कई सवाल, देश में एक साल में गायब हुईं 2.65 लाख से अधिक महिलाएं!

“सपा को रामचरितमानस अच्छा नहीं लगता, ये लोग डकैतों को अपने गले का हार बनाकर…”, चित्रकूट में बोले CM Yogi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here