अविश्‍वास प्रस्‍ताव को लेकर Imran Khan ने खेला बड़ा दांव, पाकिस्‍तानी संसद की कार्यवाही हो गई स्‍थगित, देखिए अब कौन सा बड़ा दांव खेलेंगे इमरान खान

बता दें कि बुधवार को इमरान खान ने कहा था कि वह किसी भी कीमत पर इस्तीफा नहीं देने वाले हैं। उन्होंने का था कि, मैं आखिरी गेंद (बॉल) तक खेलूंगा और एक दिन पहले मैं विपक्ष को आश्चर्यचकित करूंगा।

0
365
Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें कम होती नहीं दिखाई दे रही हैं। लेकिन इमरान खान अपनी सरकार को बचाने के लिए दांव पर दांव खेले जा रहे हैं। एक बार फिर इमरान खान ने पाकिस्तान में अपनी सरकार को बचाने के लिए बड़ा दांव खेला है। पाकिस्‍तानी संसद की नेशनल असेंबली की कार्रवाई को अब 28 मार्च सोमवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक आज यानी 25 मार्च को 11 बजे सदन की बैठक शुरू हुई।

लेकिन आज बैठक में स्‍पीकर ने कहा कि एक सांसद की मौत होने के चलते कार्रवाई को अब 28 मार्च तक स्थगित किया जा रहा है। इस फैसले के बाद अब विपक्ष यह आरोप लगा रहा है कि इमरान खान अपनी सरकार को बचाने के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा समय चाहते थे, यही वजह है कि कार्यवाही को स्‍थगित किया गया है।

imran khan
imran khan

Imran Khan ने कहा- ‘कुछ भी हो इस्तीफा नहीं दूंगा’

इमरान खान इन दो दिनों में कोशिश करेंगे कि किसी तरह से अपने सहयोगी दलों और विरोधी सांसदों को मनाया जाए। इमरान खान के मंत्री दावा कर रहे हैं कि 24 बागी सांसदों में से कई सांसदों को फिर से वापस लाया जा चुका है। वहीं बुधवार को इमरान खान ने कहा था कि वह किसी भी कीमत पर इस्तीफा नहीं देने वाले हैं। कहा था कि, मैं आखिरी गेंद (बॉल) तक खेलूंगा और एक दिन पहले मैं विपक्ष को आश्चर्यचकित करूंगा।

imran khan
imran khan

वहीं अब यह भी कहा जा रहा है कि भले ही कार्यवाही को 28 मार्च तक स्थगित कर दिया गया हो, लेकिन विपक्ष अब सोमवार 28 मार्च को इमरान खान के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश करेगा। विपक्षी दलों को पूरा भरोसा है कि उन्‍होंने 172 के आंकड़े को हासिल कर लिया है। बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पास कराने के लिए 172 सांसदों के दस्तखत की जरूरत है।

imran khan
Imran Khan

बता दें कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट पार्टी (Pakistan Democratic Movement ) के चीफ मौलाना फजल उल रहमान (Fazal-ur-Rehman) ने कहा था कि इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाएगा। तब फजल उल रहमान ने कहा कि उनको संसद में इमरान के खिलाफ कई नेताओं का सहयोग मिलने वाला है। इतना ही नहीं चीफ ने यह भी दावा किया था कि अविश्वास प्रस्ताव पर 80 सांसद दस्तखत कर चुके हैं।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here