अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ I2U2 Virtual Summit में शामिल होंगे पीएम मोदी, खाद्य सुरक्षा संकट पर चर्चा संभव

I2U2 Virtual Summit: बाइडेन 13 जुलाई से 16 जुलाई तक मध्य पूर्व क्षेत्र का दौरा करेंगे और इजरायल, वेस्ट बैंक और सऊदी अरब में रुकेंगे और पूरे क्षेत्र और उसके बाहर के लगभग एक दर्जन समकक्षों के साथ बातचीत करेंगे।

0
245
I2U2 Virtual Summit
I2U2 Virtual Summit

I2U2 Virtual Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, इजरायल के प्रधानमंत्री नेफ्ताली बेनेट और यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान अगले महीने खाद्य सुरक्षा संकट और अन्य पर चर्चा के लिए I2-U2 नामक वर्चुअल शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। चार देशों का virtual summit, जिसे I2-U2 कहा जाता है, 13 से 16 जुलाई तक होगा।

अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन इजरायल के प्रधानमंत्री बेनेट, भारत के प्रधानमंत्री मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद के साथ मीटिंग की प्रतीक्षा कर रहे हैं। बाइडेन 13 जुलाई से 16 जुलाई तक मध्य पूर्व क्षेत्र का दौरा करेंगे और इजरायल, वेस्ट बैंक और सऊदी अरब में रुकेंगे और पूरे क्षेत्र और उसके बाहर के लगभग एक दर्जन समकक्षों के साथ बातचीत करेंगे।

download 2022 06 15T124359.829
I2U2 Virtual Summit

I2U2 Virtual Summit: राष्ट्रपति के रूप में बाइडेन की पहली यात्रा

बता दें कि बाइडेन की यात्रा का पहला पड़ाव इज़राइल है। यह राष्ट्रपति बाइडेन की राष्ट्रपति के रूप में देश की पहली यात्रा होगी। यात्रा के दौरान, बाइडेन अपने लगभग एक दर्जन समकक्षों के साथ तीन पड़ावों – इज़राइल, वेस्ट बैंक और सऊदी अरब में जुड़ेंगे। अधिकारी ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण क्षण में वैश्विक जुड़ाव के इस स्पष्ट क्रम का हिस्सा है। बताया जा रहा है कि बाइडेन की यात्रा इस क्षेत्र में इजरायल के बढ़ते एकीकरण पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

pm modi
I2U2 Virtual Summit में भाग लेंगे pm modi

I2U2 Virtual Summit: राष्ट्रपति खाद्य सुरक्षा संकट पर करेंगे बातचीत

अधिकारी ने आगे कहा कि हम इन पहलों को भागीदारों को सशक्त बनाने और उन्हें एक साथ मिलकर काम करने के लिए प्रोत्साहित करने की हमारी रणनीति के लिए केंद्रीय मानते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि इनमें से कुछ नई साझेदारियां मध्य पूर्व से आगे तक पहुंचती हैं, और राष्ट्रपति खाद्य सुरक्षा संकट पर चर्चा के लिए I2U2 राष्ट्राध्यक्षों के साथ एक वर्चुअल शिखर सम्मेलन आयोजित करेंगे जहां संयुक्त अरब अमीरात और इज़राइल महत्वपूर्ण हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here