अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump का बड़ा एलान, ‘Truth Social’ नाम से लॉन्च करेंगे खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

0
841
Donald Trump
संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने की घोषणा की है। ट्रम्प ने कहा है कि वह बिग टेक कंपनियों को कड़ी स्पर्धा देंगे।

संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने की घोषणा की है। ट्रम्प ने कहा है कि वह बिग टेक कंपनियों को कड़ी स्पर्धा देंगे। इससे पहले जनवरी में फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर ने ट्रम्प के खातों को नियमों के उल्लंघन के लिए ब्लॉक कर दिया था।

ट्विटर ने ट्रम्प को किया है ब्लॉक

ट्रंप ने बुधवार को एक बयान में कहा, “हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं, जहां ट्विटर पर तालिबान की बड़ी मौजूदगी है, फिर भी आपके पसंदीदा अमेरिकी राष्ट्रपति को खामोश कर दिया गया है। यह अस्वीकार्य है। ट्रुथ सोशल का स्वामित्व ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के पास होगा। इसे डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के साथ विलय करके एक सूचीबद्ध कंपनी में बदल दिया जाएगा। डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प एक ब्लैंक चेक कंपनी है।

अगले महीने होगा लॉन्च

यह सोशल मीडिया ऐप पहले से ही ऐप्पल के ऐप स्टोर पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, अगले महीने बीटा लॉन्च होगा। उम्मीद है कि 2022 की पहली तिमाही में इसको अमेरिका में शुरू कर दिया जाएगा। इसमें एक वीडियो सर्विस भी शुरू की जाएगी जो स‍बस्क्रिप्‍शन पर आधारित होगी। इसमें मनोरंजन, न्‍यूज, पोडकास्‍ट आदि को प्रसारित किया जाएगा। इसमें नॉन-वोक मनोरंजन कार्यक्रम होंगे। इसके जरिए ट्रम्प डिज़नी + और सीएनएन जैसी बिग टेक कंपनियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा देंगे। जानकारों का कहना है कि ट्रंप मीडिया एंड टेक्‍नॉलजी ग्रुप का कुल कारोबार 1.7 अरब डॉलर का है।

रॉयटर्स के अनुसार, ट्रम्प ने कहा, “मैं बहुत जल्द ट्रुथ सोशल पर अपना पहला सच रखने के लिए उत्साहित हूं।” ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप की स्थापना सभी को आवाज देने के मिशन के साथ की गई थी। मैं जल्द ही ट्रुथ सोशल पर अपने विचार साझा करूंगा और बिग टेक के खिलाफ लड़ने के लिए उत्साहित हूं।

ये भी पढ़ें

Bill Gates की बेटी ने मिस्र के घुड़सवार Nayal Nassar से की शादी, देखें तस्वीरें

Facebook Inc. मेटावर्स बनाने के लिए 10,000 नियुक्तियां करेगा, 50 मिलियन निवेश की योजना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here