रूस ने यूक्रेन पर किया ड्रोन हमला, पावर ग्रिड ठप होने से लाखों घरों में छाया अंधेरा

15 लाख लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर-जेलेंस्की

0
154
Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो (ट्विटर- volodymyr zelenskyy)
Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो (ट्विटर- Volodymyr Zelenskyy)

Russia Ukraine War Update: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों देशों के बीच चल रही इस लड़ाई में हजारों लोगों की जानें जा चुकी हैं, वहीं इस जंग ने अब 9 माह पूरे कर लिए हैं, लेकिन इसके रूकने की अभी कोई संभावना नहीं दिख रही है। इस बीच रूस के द्वारा यूक्रेन के कई क्षेत्रों में ड्रोन अटैक की भी घटना सामने आई है। हालांकि इसके जवाब में यूक्रेनी सेना भी कार्रवाई कर रही है। इस तरह से हो रहे लगातार हमलों के कारण दोनों देशों के बीच अभी किसी भी समझौते की बात भी नहीं की जा रही है।

Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो (ट्विटर- Volodymyr Zelenskyy)
Russia Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो (ट्विटर- Volodymyr Zelenskyy)

Russia Ukraine War Update: 15 लाख लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर-जेलेंस्की

एएफपी की रिपोर्ट की मानें तो यूक्रेन की स्थिति बेहद ही गंभीर और चिंताजनक है। इस रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा “रूस ने कामिकेज ड्रोन से शनिवार रात को दक्षिणी यूक्रेन के शहर ओडेसा में हमला किया।” उन्होंने आगे बताया “इस हमले के कारण 15 लाख से अधिक लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर हैं। ड्रोन हमले से ओडेसा और क्षेत्र के अन्य शहरों और गांवों में अंधेरा है।” बता दें कि इस हमले में इन क्षेत्रों के पावर हाउस ठप चुके हैं।

Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो Russia-Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो
Russia Ukraine War Update: लड़ाई की फाइल फोटो

रूस ने रात भर किया हमला-गवर्नर
रूस ने यूक्रेन के जिस शहर में ड्रोन से हमला किया, वहां के लोगों को बिना बिजली के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ठंड में घरों में बिजली नहीं आने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। हमले वाले क्षेत्र के यूक्रेनी गवर्नर का कहना है कि रूस ने रात भर ड्रोन से शहर पर हमला किया है, जिसके कारण क्षेत्र के सभी जिलों और समुदायों में बिजली नहीं है। वहीं, यूक्रेनी राष्ट्रपति प्रशासन के उप प्रमुख कल टिमोशेंको ने कहा “स्थिति कठिन बनी हुई है, लेकिन नियंत्रण में है।” उन्होंने ये भी बताया कि अस्पतालों और मैटरनिटी वार्डो सहित केवल महत्वपूर्ण जगहों पर ही बिजली की सुविधा है।

आपको बता दें कि रूस के इन हमलों को लेकर यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने अंतिम सांस तक हार नहीं मामले की बात कही है। उन्होंने कहा “अंतिम सांस तक यूक्रेन के लिए युद्ध लड़ेंगे और हार नहीं मानेंगे।”

यह भी पढ़ेंः

चलती कैब में महिला से छेड़खानी, विरोध करने पर 10 माह की मासूम को खिड़की से बाहर फेंका

Bitcoin चला कछुए की चाल; जानें Ethereum, Tether समेत अन्य क्रिप्टोकरेंसी का हाल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here