अमेरिका के टेक्सस में स्थित एक चर्च पर हमला किया गया। जिसमें तरीबन 26 लोगों की मौत हो गई। जी हां, टेक्सस के विल्सन काउंटी में बैप्टिस्ट चर्च के अंदर एक हमलावर ने घुसकर ताबकतोड़ फायरिंग शुरू कर दी और इस संघर्ष में 26 लोगों की मौत के अलावा 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहीं स्थानीय पुलिस ने हमलावर के मारे जाने की भी पुष्टि कर दी है। खबरों के मुताबिक चर्च में मरने वालों में पादरी की 14 साल की बेटी भी शामिल है। चर्च के आस-पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया और घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। मौजूद पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

खबरों के मुताबिक टैक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने 26 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। यहां के जन सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता फ्रीमेन मार्टिन ने मीडिया से कहा कि मृतकों में एक गर्भवती महिला के साथ साथ पांच साल के बच्चे से लेकर 72 वर्षीय बुजुर्ग तक शामिल हैं।

हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि आखिर हमलावार ने चर्च पर गोलियां क्यों चलाई। ऐसे में टेक्सस के एक अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारी सैन एंटोनियो के पूर्वोत्तर में स्थित कॉमेल काउंटी से आया था।

टेक्सास चर्च में हुई गोलीबारी की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नें निंदा करते हुए देशवासियों से इस दुख की घड़ी में एकजुट रहने की अपील की है। गौरतलब है कि ट्रंप अपने 12 दिन की एशिया यात्रा के दौरान अभी जापान में हैं  और टेक्सास अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं।

ट्रंप ने ट्वीट किया कि ”टेक्सस के चर्च में हुए हमले में मरने वालों की आत्मा को भगवान शांति दे। मौके पर एफबीआई और दूसरे अधिकारी पहुंच चुके हैं। मैं जापान में हूं लेकिन मेरी नजर इस मामले पर बनी है।”

खबरों के मुताबिक हमलावर का नाम डेविन कैली है और उसे मार गिराया गया है, लेकिन उसके हाथों वारदात को अंजाम दिए जाने के बाद चर्च के हालात बेहद खराब हैं। लोगों में खौफ है और लोग इस घटना के बाद सहम गए हैं। पिछले एक हफ्ते के भीतर अमेरिका में ये तीसरा बड़ा हमला है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here