Elon Musk: Twitter डील के बाद एलन मस्क ने बताया “फ्री स्पीच” का मतलब, ट्वीट कर कहा..

बता दें कि ट्विटर पूरी दुनिया में लोगों के लिए अपनी बात रखने का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है।

0
241
Elon Musk news
Elon Musk:

Elon Musk: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क का कब्जा हो गया है। 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर खरीदने के बाद, अरबपति एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए फ्री स्पीच का मतलब समझाया है। बता दें कि इससे पहले भी एलन ने अपने ट्वीट में फ्री स्पीच को लेकर बात की थी।

एलन ने फ्री स्पीच का मतलब समझाते हुए कहा कि, “अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता (मुक्त भाषण) कानून से मेल खाना चाहिए। मैं उस सेंसरशिप के खिलाफ हूं जो कानून से अलग हो, मेरी लिए फ्री स्पीच का मतलब है जो कानून के हिसाब से हो, अगर लोगों को कम फ्री स्पीच चाहिए तो उन्हें सरकार से इसको लेकर कानून बनाने की मांग करनी चाहिए।”

बता दें कि बीते कई दिनों से एलन मस्क ट्वीटर को लेकर चर्चा में बने हुए थे क्योंकि एलन ने कंपनी से ट्विटर खरीदने की पेशकश रखी थी। सोमवार देर रात बीते कई दिनों से जारी बहस पर उस समय विराम लग गया, जब ट्विटर बोर्ड ने एलन मस्क के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और इस प्लेटफॉर्म की कमान उनके हाथ में सौंपने पर मुहर लगा दी। मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर (लगभग 3,36,927 करोड़ रुपये) में खरीदा है। बता दें कि डील फाइनल होने के बाद मस्क ने ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहें।

Elon Musk
Elon Musk

बता दें कि, Elon ने ट्विटर खरीदने की सबसे बड़ी वजह फ्री स्पीच को ही बताया था। उन्होंने कहा ट्विटर में काफी पोटेंशियल हैं, लेकिन इसके लिए कंपनी को प्राइवेट बनाने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने बताया की कंपनी प्राइवेट होते ही कंटेंट मॉडरेशन और सेंसरशिप को लेकर भी कई कदम उठाए जा सकते हैं।

Elon Musk
Elon Musk

कहा जा रहा है कि ट्विटर प्राइवेट होने के चलते सभी अकाउंट को ऑथेन्टिकेट करने का प्लान बनाया जा रहा है। अकाउंट्स के वेरिफाई होते ही बॉट और फर्जी अकाउंट्स को बंद किया जाएगा। जैसे ही ये बॉट और फर्जी अकाउंट्स बंद होंगे कई यूजर्स के फॉलोअर्स में भारी कमी देखी जाएगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here