पाकिस्तान से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस और सिंगर सुम्बुल खान को महज इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया क्योंकि उसने अमीरों की पार्टी में डांस करने से इंकार कर दिया।

पाकिस्तानी अखबरों की खबरों में दावा किया गया है कि तीन लोग सुम्बुल को अमीरों की एक प्राइवेट पार्टी में डांस के लिए ले जाना चाहते थे। लेकिन, उन्होंने इनकार कर दिया, इसी से नाराज इन लोगों ने उनका अपहरण करने की कोशिश की और विरोध करने पर उसकी हत्या कर दी।

खबरों के मुताबिक शनिवार रात पाकिस्तान के मरदान शहर में तीन लोग सुम्बुल खान के घर में घुसे और उनका अपहरण करने की कोशिश की। बताया जाता है कि ये लोग सुम्बुल से एक प्राईवेट पार्टी में डांस कराना चाहते थे। कुछ दिनों से उनकी सुम्बुल से बातचीत भी चल रही थी, लेकिन, सुम्बुल ने उस पार्टी में जाने से इनकार कर दिया था। इन लोगों ने सुम्बुल को जबरदस्ती ले जाने की कोशिश की। लेकिन, जब वो इसमें कामयाब नहीं हुए तो उन्होंने सुम्बुल पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर हत्या कर दी। सुम्बुल को कुल 11 गोलियां लगीं।

पुलिस का कहना है कि हत्या और अपहरण की कोशिश के आरोपियों में एक का नाम नईम खटक है और वो एक पूर्व पुलिस अफसर है। रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। दो आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

बता दें कि 25 साल की सुम्बुल पश्तो भाषा की फिल्मों में अभिनय के साथ-साथ गायिका भी थीं। इसके अलावा वो कई टीवी शो में भी नजर आ चुकीं थीं।

पाकिस्तान में यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहल भी ऐसी घटना हो चुकी है। पिछले साल एक युवा एक्ट्रेस किस्मत बेग की लाहौर में इसी तरह हत्या की गई थी। किस्मत एक नाटक में हिस्सा लेकर घर लौट रहीं थीं। उसी समय बाइक सवार दो लोगों ने उनकी गाड़ी रोककर अपहरण की कोशिश की और विरोध करने पर गोली मार दी। बेग की मौके पर ही मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here