लिज ट्रस के बाद ब्रिटेन की कमान किसके हाथ? नए PM के सामने होंगी ये बड़ी चुनौतियां

देश की आर्थिक हालत बेहद खराब है, जिसे संभालना एक बड़ी चुनौती है। अगले हफ्ते तक देश को संभालने के लिए नया पीएम चुना जाना बहुत जरूरी है। ऐसे में नए प्रधानमंत्री के लिए ये सबसे बड़ी चुनौती होगी।

0
168
Britain New PM: लिज ट्रस के बाद ब्रिटेन की कमान किसके हाथ? नए PM के सामने होंगी ये बड़ी चुनौतियां
Britain New PM: लिज ट्रस के बाद ब्रिटेन की कमान किसके हाथ? नए PM के सामने होंगी ये बड़ी चुनौतियां

Britain New PM: ब्रिटेन में सियासी संकट गहराता नजर आ रहा है। पूर्व पीएम लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद अब नए प्रधानमंत्री के चयन को लेकर चर्चा तेज हो गई है। गुरुवार को लिज ट्रस के अपने 45 दिन के छोटे से कार्यकाल के बाद इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि पीएम की कुर्सी पर कौन विराजमान होगा। इस रेस में बोरिस जॉनसन और ऋषि सुनक का नाम सबसे आगे हैं।

पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन और भारतीय मूल के ऋषि सुनक अब अगले पीएम बनने की रेस में सबसे आगे नजर आ रहे हैं। हालांकि, इस लिस्ट में और भी कई नाम हैं। माना यह भी जा रहा है कि सुनक को इससे फायदा हो सकता है, क्योंकि लिज ट्रस को पीएम चुने जाने के दौरान सुनक को भी लोगों का भारी समर्थन मिला था। साथ ही उन्होंने जनता के सामने कई मुद्दे रखे थे। हालांकि, लिज के सामने उन्हें करीब 20 हजार वोटों से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब उनके पास पीएम पद हासिल करने का एक और मौका है।

Britain New PM: लिज ट्रस के बाद ब्रिटेन की कमान किसके हाथ? नए PM के सामने होंगी ये बड़ी चुनौतियां
Britain New PM

Britain New PM: नए पीएम के सामने होंगी ये चुनौतियां

  • दरअसल, ब्रिटेन में हालात गंभीर होते जा रहे हैं। देश की आर्थिक हालत बेहद खराब है, जिसे संभालना एक बड़ी चुनौती है। अगले हफ्ते तक देश को संभालने के लिए नया पीएम चुना जाना बहुत जरूरी है। ऐसे में नए प्रधानमंत्री के लिए ये सबसे बड़ी चुनौती होगी।
  • ब्रिटिश करेंसी अपने सबसे बुरे दौर में पहुंच गई है। बैंक ऑफ इंग्लैंड को सरकार के रेस्क्यू के लिए आना पड़ा। ऐसे में नए पीएम के लिए इन हालातों में देश को संभालना मुश्किल हो सकता है।
Britain New PM
Britain New PM
  • ब्रिटेन में बढ़ती महंगाई एक बड़ी परेशानी है। जो नए पीएम के लिए बड़ी चुनौती है। लिज सरकार के लिए भी यही सबसे बड़ी चुनोती बनकर उभरी थी। ऐसे में ही उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। इन सबके बीच आने वाले समय में जो भी पीएम होगा उसके सामने यह सबसे बड़ी चुनौती होगी।
  • ब्रिटेन में जारी सियासी हलचल के बीच खुद को मजबूती से आगे बढ़ाना और लोगों का विश्वास जीतना भी नए पीएम के सामने एक चुनौती की तरह ही होगा। बिगड़ते हालातों के बीच सत्ताधारी कंजर्वेटिव पार्टी में ही विरोध के सुर उठने लगे। ऐसे में लोगों के विश्वास में लेना एक बड़ी चुनौती होगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here