अमेरिका के टेक्सास प्रांत के एक स्कूल से दुखद घटना सामने आ रही है। जहां शुक्रवार को स्कूल में हुई फायरिंग में करीब 10 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में अधिकतर स्कूली छात्र शामिल हैं। बताया जा रहा है कि स्कूल के ही दो छात्रों ने गोलीबारी की है जिसमें एक अज्ञात कानून प्रवर्तन अधिकारी को भी गोली लग गई है। हालांकि उनकी हालत ज्यादा गंभीर नहीं है। जानकारी के मुताबिक दोनों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह वारदात ह्यूस्टन से करीब 50 किलोमीटर दूर सांता फे हाईस्कूल में हुई। ह्यूस्टन क्रोनिकल के अनुसार, संघीय एवं काउंटी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस गोलीबारी में कम से कम दस लोग मारे गए हैं।

सांता फे के जिला स्कूल की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ‘घटना में कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस स्कूल को सुरक्षा देना जारी रखेगी और बच्चों को दूसरे स्थान में स्थांतरित करने के लिए आपातकालीन प्रबंधन प्रोटोकॉल लागू कर दिया गया है। वहीं इस बारे में स्कूल के प्रधानाध्यापक क्रिस रिचर्डसन ने बताया, कि हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है। बता दें कि अमेरिका में पिछले सात दिन में स्कूल में गोलीबारी की यह तीसरी और इस साल की 22वीं घटना है। इस साल की शुरुआत में एक पूर्व छात्र ने फ्लोरिडा के स्कूल में गोलीबारी की थी, जिसमें 17 छात्र और शिक्षक मारे गए थे।

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए पीड़ितों के लिए प्रार्थना की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘टेक्सस के स्कूल में गोलीबारी हुई है। शुरुआती खबरें अच्छी नहीं लग रही हैं। भगवान सबका भला करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here