Weather Update: Delhi-NCR में सख्‍त हुए सूरज के तेवर,कई जगहों पर पारा 40 डिग्री के पार

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर सहित कई जगहों पर दिन चढ़ते-चढ़ते सूरज के तेवर और भी अधिक तल्‍ख होते जा रहे हैं।

0
251
Weather Update
Weather Update

Weather Update:दिल्‍ली-एनसीआर सहित कई जगहों पर दिन चढ़ते-चढ़ते सूरज के तेवर और भी अधिक तल्‍ख होते जा रहे हैं। आलम ये है कि उत्‍तर भारत के कई बड़े शहर वाराणसी, आगरा, मुरादाबाद समेत कई जगहों पर पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिनों में पारा और अधिक बढ़ने की संभावना बनी हुई है।

राजधानी में आज सूर्योदय सुबह 6.16 बजे और सूर्यास्‍त सायं 6.37 बजे होगा। मौसम विभाग के अनुसार देश का पूर्वांचल भीषण लू की चपेट में रहने की संभावना है।तापमान में 7 से 8 डिग्री इजाफा की संभावना है। समय से पहले लू के थपेड़े शुरू होने के कारण आशंका जताई जा रही है। लोग गर्मी से बचने के लिए पोखर, तालाब और नदी पर तैराकी कर रहे हैं।

summer 3 28 march

Weather Update: उत्‍तराखंड में दिखने लगा गर्मी का असर

उत्‍तराखंड के मैदानी भागों और पर्वतीय क्षेत्रों में बदलते मौसम का असर दिखने लगा है। यहां के हल्‍द्वानी, खटीमा, उधम सिंह नगर, तराई-भावर आदि इलाकों में गर्मी तेज हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार इन जगहों पर दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस को पार कर रहा है,वहीं दूसरी तरफ शाम ढलते ही थोड़ी ठंडक बनी हुई है।

weather Update
weather Update

पंजाब और हरियाणा का पारा भी चढ़ा

पंजाब और हरियाणा का पारा भी चढ़ा मौसम विभाग के अनुसार पंजाब और चंडीगढ़ के कई इलाकों में गर्मी कर असर दिखना शुरू हो गया है। मोगा, संगरूर, चंडीगढ़, राजस्‍थान, हरियाणा के पंचकूला, पानीपत और जींद में अधिकतम पारा 36 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है।

यहां के कुछ इलाकों में गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल किल्‍लत भी तेज हो गई है। ऐसे में लोगों को प्‍यास बुझाने के लिए दूर से पानी ढोकर लाना पड़ रहा है। वहीं कई जगह टैंकरों के जरिये पानी की सप्‍लाई की जा रही है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here