Weather Update: Delhi-NCR में गर्म हवाओं के बीच पारा 39 डिग्री पार, कई जगहों पर पेयजल संकट

Weather Update:राजधानी दिल्‍ली की सुबह तेज धूप के साथ हुई। बीते 24 घंटों के दौरान यहां अधिकतम पारा 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

0
239
weather update top news of the day
weather update top news of the day

Weather Update:राजधानी दिल्‍ली की सुबह तेज धूप के साथ हुई। बीते 24 घंटों के दौरान यहां अधिकतम पारा 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान में बढ़ोतरी के साथ गर्म हवाएं भी चलीं। दिल्‍ली में बुधवार को सूर्योदय 6.14 मिनट पर और सूर्यास्‍त सायं 6.38 मिनट पर होगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्‍ताह पारा और अधिक बढ़ने की संभावना है। तापमान बढ़ने के साथ ही दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में पानी की कमी से लोग जूझ रहे हैं।

Weather Update: इन इलाकों में गहराया पेयजल संकट

दिल्‍ली के महरौली, छत्‍तरपुर, वसंत कुंज, ईस्‍ट पंजाबी बाग, उत्‍तम नगर, सागरपुर, नजफगढ़, किंग्‍जवे कैंप, रेडियो कॉलोनी, आजादपुर समेत कई इलाकों में पारा बढ़ने के बाद से ही पेयजल संकट भी बन गया है। वहीं एनसीआर के गुरुग्राम स्थित सुशांतलोक, रंगपुरी और ग्‍वाल पहाड़ी,फरीदाबाद के एनआईटी-1, बल्‍लभगढ़ आदि में पिछले तीन दिनों से पेयजल संकट बना हुआ है।

water

Weather Update: लू चलने की संभावना

greater noida 30 march

एमआईडी के मुताबिक अगले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में लू चलने की संभावना है। दिन में तेज धूप निकलने की वजह से अधिकतम तापमान के साथ-साथ न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। अगले 8 से 10 दिनों का उत्तर भारत में बारिश के आसार लगभग नहीं के बराबर हैं। गर्मी का असर उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब, हरियाणा एवं राजस्‍थान में देखा जाएगा।

पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में गंभीर लू की स्थिति देखी जा रही है। हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में और जम्मू क्षेत्र, उत्तराखंड और पश्चिम मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर लू की स्थिति बनी हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हुई। पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हुई है।

जानें आपके शहर में क्‍या है तापमान
शहर अधिकतम तापमान
दिल्‍ली 39 डिग्री सेल्सियस
नोएडा 39 डिग्री सेल्सियस
गुरुग्राम 39 डिग्री सेल्सियस
फरीदाबाद 39 डिग्री सेल्सियस
मुंबई 36 डिग्री सेल्सियस
कोलकाता 34 डिग्री सेल्सियस
चेन्‍नई 39 डिग्री सेल्सियस
पुणे 40 डिग्री सेल्सियस
अहमदाबाद 42 डिग्री सेल्सियस
भोपाल 39 डिग्री सेल्सियस
देहरादून 33 डिग्री सेल्सियस
नैनीताल 24 डिग्री सेल्सियस

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here