Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी का प्रकोप जारी,तपिश और लू से राहत मिलने की संभावना नहीं

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के मुंगेशपुर में 49.2 तो नजफगढ़ में अधिकतम तामपान 49.1 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, दिल्ली का औसत अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ।

0
130
Environment News
Environment News

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में आज भी गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार तापमान 44 डिग्री रहने की संभावना बनी हुई है। इसके साथ ही लू के थपेड़े भी सहने पड़ेंगे। हालांकि कल पश्चिमी विक्षोभ के चलते हवाएं चलीं, जिससे हल्‍की राहत मिली।

बुधवार और गुरुवार को भी तेज धूप के साथ लू चलने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के मुंगेशपुर में 49.2 तो नजफगढ़ में अधिकतम तामपान 49.1 डिग्री दर्ज किया गया।

वहीं, दिल्ली का औसत अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ।मौसम विभाग के अनुसार 15 मई को पिछले नौ साल में यह सबसे गर्म दिन रहा है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

Weather Update

Weather Update: पंजाब, हरियाणा और उत्तर भारत के कुछ इलाके में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। ज्यादातर हिस्सों में धूलभरी आंधी चलने की संभावना है।

राजधानी दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धूलभरी आंधी चलेगी। राजस्थान, मध्य प्रदेश, दक्षिण उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में अभी गर्मी जारी रहेगी। विदर्भ, उत्तर मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में भी गर्मी का कहर जारी रहेगा।

18 मई से एक बार फिर तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा और यह 19 और 20 मई के आसपास 44 से 45 डिग्री तक पहुचं जाएगा। दिल्‍ली-एनसीआर में 21 मई से एक बार फिर वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर दिख सकता है और तापमान कम होकर 41 डिग्री तक सिमट सकता है।

Weather Update: पंजाब में सीवियर हीट वेव

weather Update
weather Update

मौसम विभाग के अनुसर पंजाब में सीवियर हीट वेव के आसार जताए गए थे। इसके साथ ही लुधियाना में दोपहर तक पारा 46 डिग्री सेल्सियस तक चला गया था। जानकारी के अनुसार सीवियर वेव बेहद खतरनाक होती है। इस दौरान ज्यादा देर तक धूप में रहने से बेहोशी, चक्कर आने, घबराहट हो सकती है। लोगो को कभी भी बहुत ज्यादा लू चलने की स्थिति में धूप में बाहर निकलने से बचना चाहिए।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here