Weather Update: Delhi -NCR में धुंध और धूप के बीच दिन की शुरुआत, मौसम शुष्‍क रहने की संभावना

Weather Update: बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं से दक्षिणी राज्यों के कुछ हिस्सों में वर्षा हो सकती है।राजधानी में आज भी वायु गुणवत्‍ता सूचकांक खराब श्रेणी में दर्ज किया गया।

0
129
Weather Update: top news on Mausam today
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार की सुबह का आगाज हल्‍की धुंध और धूप के बीच हुआ।मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, यूपी, बिहार समेत देश के अधिकांश राज्यों में आसमान साफ और मौसम शुष्क बना रहेगा।हवाओं का रुख बदलकर उत्तरी होने पर अगले माह से ठंड बढ़ेगी।उत्तर पश्चिमी हवा की वजह से पारे में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है।दूसरी तरफ बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं से दक्षिणी राज्यों के कुछ हिस्सों में वर्षा हो सकती है।राजधानी में आज भी वायु गुणवत्‍ता सूचकांक खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather Update in Delhi NCR Today
Weather Update

Weather Update: तमिलनाडु में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार इस सप्‍ताह तमिलनाडु में छिटपुट से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है। कहीं गरज के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है।इस दौरान तमिलनाडु सहित कई इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने एक एडवाइजरी जारी ​की है, जिसमें स्थानीय स्तर पर मौसमी परिस्थितियों के लिए ‘सचेत’ रहने की अपील लोगों से की गई है।

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में बढ़ी ठंड

दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में सुबह और शाम के दौरान तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। इसे साफतौर पर ठंड में इजाफा कह सकते हैं। एनसीआर के नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी हल्‍की ठंड का असर दिखना शुरू हो गया है।मौसम विभाग के अनुसार आगामी 1 नवंबर को दिल्ली के तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जा सकती है।दिल्ली में अगले एक हफ्ते न्यूनतम तापमान 14 से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा सकता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here