Chhath 2022: जय हो छठी मईया की! जयकारों से गूंजे घाट, उगते भगवान भास्‍कर को अर्घ्‍य देने के साथ ही लोकपर्व सम्‍पन्‍न

Chhath 2022: दऊरा और सुपली में फल और पूजन सामग्री सजाकर व्रती महिलाएं घाट पर पहुंची और भगवान भास्कर की उपासना की।कई जगहों पर तो श्रद्धालुओं ने घाटों के किनारे ही बैठकर राजभर भजन-कीर्तन किया और सुबह भगवान सूर्य को अर्घ्‍य दिया।

0
120
Chhath 2022: top news on Morning
Chhath 2022:

Chhath 2022: कार्तिक माह के सबसे बड़े महापर्व छठ सोमवार की सुबह भगवान भुवन भास्‍कर को अर्घ्‍य देने के साथ ही सम्‍पन्‍न हुआ।इस दौरान हर घाट की छटा देखते ही बनती थी। घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। भक्‍तों ने सूर्य को अर्घ्‍य देने के साथ ही जय हो छठी मईया के जयकारे भी लगाए। इस दौरान दऊरा और सुपली में फल और पूजन सामग्री सजाकर व्रती महिलाएं घाट पर पहुंची और भगवान भास्कर की उपासना की।

कई जगहों पर तो श्रद्धालुओं ने घाटों के किनारे ही बैठकर राजभर भजन-कीर्तन किया और सुबह भगवान सूर्य को अर्घ्‍य दिया।चार दिनों तक चलने वाले इस अनुष्ठान के अंतिम दिन सोमवार की सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देकर पूजा का समापन हुआ। छठ महापर्व पर व्रतधारी महिलाओं,पुरुष और बच्चों के साथ छठ मईया के गीत गाते हुए छठ घाट पर पहुंचे। उनका उत्साह एवं श्रद्धा देखते ही बन रहा था।

Chhath 2022: News hindi today morning.
Chhath 2022.

Chhath 2022: यूपी में भी छठ की धूम

उत्‍तर प्रदेश के तमाम जिलों में भी छठ पूजा धूमधाम से मनाई जा रही है।लोक आस्‍था के इस पर्व में लोगों का 36 घंटे का छठ व्रत चौथे दिन यानी आज सुबह सूर्य को अर्घ्‍य देकर पूरा होगा। इसके बाद व्रतधारी पारण करेंगे।कुछ परिवारों ने सूर्यास्त से सूर्योदय तक घाट पर ही रहने की तैयारी की थी। दूसरा अर्घ्‍य 31 अक्‍टूबर को उषाकाल में उगते सूर्य को दिया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here