Chhath 2022: Delhi-NCR में छठ पूजा की धूम, अस्‍ताचलगामी सूर्य को अर्घ्‍य देने की तैयारियां पूरी

Chhath 2022: व्रतधारियों को 36 घंटे का निर्जला व्रत भी शुरू हो गया है। पहला अर्घ्‍य आज यानी रविवार की शाम डूबते सूर्य को दिया जाएगा। वहीं 31 अक्‍टूबर को उगते सूर्य को अर्घ्‍य देने के साथ ही पूजा का समापन हो जाएगा।

0
191
Chhath 2022: top news today
Chhath 2022

Chhath 2022: दिल्‍ली-एनसीआर में लोक आस्‍था के पावन महापर्व की धूम है। आज यानी रविवार की शाम छठ व्रती अस्‍ताचलगामी सूर्य को अर्घ्‍य देंगे। इसके लिए राजधानी दिल्‍ली के छठ घाट सजकर तैयार हैं। वहीं कई जगहों पर कृत्रिम छठ घाट भी तैयार किए गए हैं।घाटों पर सांस्‍कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

छठ पूजा समिति सूरजकुंड के सदस्‍य सुनील राय ने बताया कि शनिवार को गुड़ और चावल की खीर बनाई गई। इसके साथ ही ठेकुआ का प्रसाद भी तैयार किया गया। इसके साथ ही व्रतधारियों को 36 घंटे का निर्जला व्रत भी शुरू हो गया है। पहला अर्घ्‍य आज यानी रविवार की शाम डूबते सूर्य को दिया जाएगा। वहीं 31 अक्‍टूबर को उगते सूर्य को अर्घ्‍य देने के साथ ही पूजा का समापन हो जाएगा।

Chhath Puja 2022: top News
Chhath Puja 2022:

Chhath 2022: बाजारों में भीड़ बढ़ी

Chhath Puja 2022 : hindi news
Chhath Puja 2022

Chhath 2022: छठ पूजन सामग्री की खरीदारी को लेकर दिल्‍ली के बाजारों में चहल-पहल रही। पहाड़गंज, आजादपुर, रोहिणी, मंगोलपुरी, नांगलोई, पश्चिम विहार, जनकपुरी, नजफगढ़, उत्‍तम नगर, मोहन गार्डन, सागरपुर, कैंट, द्वारका, दिल्‍ली गेट, आईटीओ, गीता कॉलोनी, जीटीबी एंक्‍लेव, मुखर्जी नगर, तिमारपुर, मौरिस नगर, रेडियो कॉलोनी, बुराड़ी, कौशिक एंक्‍लेव, मुकंदपुर, भजनपुरा, संगम विहार आदि में बड़ी तादाद में लोगों ने खरीदारी की।
दूसरी तरफ फरीदाबाद, सूरजकुंड, पहलादपुर, लक्‍कड़पुर, दयालबाग, सराय, बदरपुर बॉर्डर, बड़खल आदि के बाजारों में भी लोग खरीदारी करते दिखे। पूजा के लिए श्रद्धालुओं ने नारियल, कच्‍ची हल्‍दी, शरीफा, सिंघाड़ा, अदरक, मूली, कपूर, दऊरा, पालक, अगरबत्‍ती, सिंदूर एवं दीपक समेत कई सामान खरीदे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here