IND vs SA: पाकिस्तान को भारत की ‘विराट’ जीत का इंतजार, जानें क्यों कर रहे हैं आज के मैच के लिए इतनी दुआएं?

0
142
IND vs SA
IND vs SA

IND vs SA: भारतीय टीम ने पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत की है। टीम इंडिया के लिए टूर्नामेंट अब तक नतीजों के मामले में शानदार रहा है लेकिन आज टीम इंडिया की सबसे बड़ी परीक्षा होने जा रही है। टीम इंडिया का सामना आज दक्षिण अफ्रीका से पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में होगा। इस सुपर-12 मैच से रोहित शर्मा की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने की अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगी, लेकिन यह आसान नहीं होने वाला है।

IND vs SA
IND vs SA

IND vs SA: जानें क्यों पाकिस्तानी टीम भारत की जीत के लिए दुआएं कर रही है?

मेलबर्न की उछाल भरी पिच ने भारत-पाकिस्तान के मैच को रोमांचक बना दिया तो पर्थ में भारत-दक्षिण अफ्रीका का मैच तेज गेंदबाजों के लिए चैलेंजिंग साबित होने वाला है। यहां एक परेशानी वाली बात यह हो रही है कि सभी टीमों के पास आगे बढ़ने के मौके तो हैं लेकिन बारिश इनका काम बिगाड़ सकती है। ग्रुप ए की हालत ऐसी हो गई है कि बड़ी टीमें भी सेमीफाइनल से बाहर होती दिखाई देनें लगी है। वहीं ग्रुप बी की टीमों के हालात कुछ खास नहीं लग रहे हैं। ग्रुप बी की टीम में भारत और पाकिस्तान का नाम भी शामिल है।

ग्रुप बी की टीमों को 3-3 मैच खेलने हैं। जिसमें पाकिस्तान 2 मैच हार चुकी है। अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अब भारत की जीत के लिए दुआएं करनी पड़ेंगी। क्योंकि अगर भारत साउथ अफ्रीका या जिम्बाबवे से हार जाता है तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगा। क्योंकि अभी दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाबवे ने 2-2 मैच नहीं जीते हैं। अगर वह जीत जातें हैं तो वे पाकिस्तान को पीछे छोड़ देंगे। इसलिए पाकिस्तान चाहेगा कि आज के मैच में भारत की जीत हो। हालांकि पाकिस्तान यह भी चाहेगा कि साउथ अफ्रीका और जिम्बाबवे भी अपने 2-2 मैच हार जाएं। आखिर ऐसा होता है या नहीं यह तो आने वाले 2-3 दिनों में पता चल ही जाएगा।

क्या है ग्रुप बी की स्थिति

  • भारत के अब तक 2 मैच हुएं है- दोनों में जीत दर्ज की है
  • दक्षिण अफ्रीका ने 2 मैच खेले हैं- 1 में जीत दर्ज की है, 1 मैच बेनतीजा रहा।
  • जिम्बाबवे ने 2 मैच खेले हैं- 1 में जीत दर्ज की है, 1 मैच बेनतीजा रहा।
  • पाकिस्तान ने 2 मैच खेले हैं- दोनों में ही हार दर्ज की है।
  • नीदरलैंड ने 2 मैच खेले हैं- दोनों में हार दर्ज की है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here