Weather Update: Delhi-NCR में लगातार बढ़ती उमस से लोग परेशान, कई राज्‍यों में बारिश से त्राहिमाम

Weather Update: दक्षिणी-पश्‍चिमी मॉनसून का असर अब पूरे देश में नजर आने लगा है।मालूम हो कि वर्ष 2001 और 2022 के दौरान भी मॉनसून ने इसी तारीख को पूरे देश में दस्‍तक दी थी।जबकि 2009 के दौरान मॉनसून 3 जुलाई तक देशभर में पहुंच गया था।

0
75
Weather Update top news today
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार को धूप निकली और मौसम साफ रहा। हालांकि बढ़ती उमस और बहते पसीने से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 से 3 दिनों में दिल्‍ली-एनसीआर समेत हरियाणा, पंजाब और राजस्‍थान के कई जिलों में बारिश की संभावना है। दिल्‍ली में आज अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है।

Weather Update : Jaaniye aaj ka Forecast
Weather Update news.

Weather Update:नैनीताल में बारिश बनी आफत

Weather Update:उत्‍तराखंड के नैनीताल जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हो रही है।इससे यहां जनजीवन प्रभावित हुआ है।जिले की कई सड़कें बंद होने से यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है।ऐसे में लोगों को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश से अब पहाड़ों से मलबा गिरने की घटनाएं बढ़ रही हैं।

Weather Update: गुजरात में भारी बारिश

Weather Update:गुजरात में इस समय भारी बारिश से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं।पिछले 48 घंटों के दौरान यहां भारी बारिश के कारण 11 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के लिए भी गुजरात के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मॉनसून की पूरे देश में दस्‍तक

मॉनसून ने पूरे देश में दस्‍तक दे दी है। दक्षिणी-पश्‍चिमी मॉनसून का असर अब पूरे देश में नजर आने लगा है।मालूम हो कि वर्ष 2001 और 2022 के दौरान भी मॉनसून ने इसी तारीख को पूरे देश में दस्‍तक दी थी।जबकि 2009 के दौरान मॉनसून 3 जुलाई तक देशभर में पहुंच गया था।
मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून अपने रिकॉर्ड रफ्तार के चलते 1 हफ्ते पहले ही सभी इलाकों में पहुंच गया था। इस साल केरल में मॉनसून तय समय से लगभग 1 हफ्ते देरी से 8 जून तक पहुंचा था। वहीं चक्रवात बिपरजॉय की वजह से करीब 10 दिनों की देरी यानी 22 जून तक अटका रहा था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here