Weather Report Today: भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश के आसार

0
174
Weather Report Today
Weather Report Today

Weather Report Today: पिछले कुछ हफ्तों से गर्मी ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। लेकिन दिल्ली एनसीआर में रहने वालों को आज थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। आज सुबह से आसमान में चारों तरफ काले बादल देखने को मिल रहे हैं और साथ ही हवा में भी राहत का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज मौसम में इस महीने का सबसे न्यूनतम तापमान देखने को मिल सकता है।

Weather Update
Weather Update

Weather Report Today: दिल्ली में बारिश और आंधी के आसार

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आज दिल्ली में हल्की बारिश के साथ आंधी भी आ सकती है। साथ ही विभाग की ओर से बताया गया है कि आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री के आस-पास रहने वाला है। दिल्ली में इस महीने का सबसे न्यूनतम तापमान आज देखा जा सकता है। हल्की बूंदा-बांदी के साथ पूरे दिन आसमान में बादल छाएं रहेंगे, जिससे आज का मौसम काफी सुहावना बना रहेगा। साथ ही 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

Weather Update
Weather Update

Weather Report Today: हिमालय के नजदीकी राज्यों में बदला मौसम

बताया जा रहा है कि इस गर्मी के बीच राहत मिलने के आसार इसलिए हैं क्योंकि हिमालय की ओर से पश्चिमी विक्षोभ निकल रहा है। यह जिन राज्यों से गुजरेगा वहां मौसम में बदलाव देखा जाएगा। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में आंधी भी आ सकती है। इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना तो है लेकिन इससे गर्मी में कोई राहत नहीं मिलेगी। वहीं, कई पहाड़ी क्षेत्रों में तेज बारिश के आसार हैं।

Screenshot 2022 04 21 164022

Weather Report Today: Sky Weather ने इन राज्यों में मौसम बदलने का जताया अनुमान

Sky Weather के अनुसार आने वाले 24 घंटों में मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। जहां देश के कई राज्य गर्मी का प्रकोप झेल रहे हैं वहीं, 24 अगले घंटों के दौरान, मणिपुर, मिजोरम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल,आंध्र प्रदेश, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बिजली की कड़क गूंज सकती है।

संबंधित खबरें:

COVID Cases In Delhi Update: दिल्ली और यूपी के बाद पंजाब में भी मास्क लगाना हुआ अनिवार्य…

Weather Update: Delhi-NCR में शाम को आंधी और बूंदाबादी के बाद तापमान गिरने की संभावना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here