ट्रेन आने से कुछ समय पहले ट्रैक पर जा गिरा शख्स, रेलवे कर्मचारी ने यूं बचाई जान; देखें Viral Video

Viral Video: 24 सेकंड के वीडियो में, कुमार को एक आने वाली मालगाड़ी को हरी झंडी के साथ संकेत देते देखा जा सकता है। जैसे ही वह प्लेटफार्म से हटे, उन्होंने देखा कि एक आदमी ट्रैक पर पड़ा हुआ है।

0
292
Viral Video
Viral Video

Viral Video: एक रेलवे कर्मचारी की उसके साहस के लिए हर तरफ सराहना की जा रही है। दरअसल, वह एक मालगाड़ी के तेज गति से आने से कुछ ही क्षण पहले ट्रैक पर पड़े एक व्यक्ति को बचा लिया। जिसके बाद उसका यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को रेल मंत्रालय ने भी ट्वीट किया है। बताया जा रहा है कि यह घटना पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बालीचक रेलवे स्टेशन पर घटी। वहीं प्लेटफॉर्म पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में सारा माजरा रिकॉर्ड हो गया।

रेल मंत्रालय ने ट्वीट में लिखा,”ऑन-ड्यूटी कर्मचारी ने मदद के साहसी कार्य से एक अनमोल जीवन बचाया है। मंत्रालय ने रेलवे कर्मचारी एच सतीश कुमार की उनके साहसिक कार्य और बहादुरी के लिए भी सराहना की।

यहां देखें Viral Video

24 सेकंड के वीडियो में, कुमार को एक आने वाली मालगाड़ी को हरी झंडी के साथ संकेत देते देखा जा सकता है। जैसे ही वह प्लेटफार्म से हटे, उन्होंने देखा कि एक आदमी ट्रैक पर पड़ा हुआ है। बिना ज्यादा समय बर्बाद किए वह तुरंत उस आदमी की ओर दौड़े और उसे बचाने के लिए रेलवे ट्रैक पर कूद गए।

download 2022 06 24T135713.790
Viral Video: ट्रेन आने से कुछ समय पहले ट्रैक पर जा गिरा शख्स

कुमार फिर उस आदमी को ऊपर उठाता है और उसे पटरियों के बीच एक खाली जगह पर ले जाता है। सेकंड बाद में एक ट्रेन गुजरती है, जबकि प्लेटफॉर्म पर अन्य यात्री वीरतापूर्ण कार्य को देखकर स्तब्ध रह जाते हैं। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि युवक ट्रैक पर कूदा या गलती से गिर गया।

शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को 3 लाख से ज्यादा व्यूज और कई कमेंट्स मिल चुके हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने रेलवे कर्मचारी द्वारा की गई कार्रवाई की सराहना की, जबकि अन्य ने उन्हें ‘सच्चा नायक’ बताया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here