बजट को लेकर चल रही नाराजगी के बीच तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष और  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने आज सभी सांसदों की आपात बैठक की। बैठक खत्‍म होने के बाद सांसदों ने बताया कि इस दौरान बजट को लेकर चर्चा की गयी और केंद्र के पास इस मुद्दे को उठाए जाने की बात हुई है। जबकि इस बैठक को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि सांसदों व मुख्‍यमंत्री के बीच एनडीए के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा की जाएगी।

टीडीपी संसदीय बोर्ड मीटिंग के बाद आंध्रप्रदेश के मंत्री वाइएस चौधरी ने कहा, ‘मीटिंग के दौरान बजट और आंध्र को आवंटन न मिलने के मामले पर चर्चा हुई। हम केंद्र पर इसके लिए दबाव बनाना जारी रखेंगे। यदि जरूरत पड़ी तो हम इस मामले को संसद में उठाएंगे।‘ उन्‍होंने आगे कहा, मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शिवसेना से बात नहीं की है और न ही अमित शाह से उनकी कोई बात हुई है।

इससे पहले टीडीपी-बीजेपी गठबंधन पर टीडीपी सांसद श्रीनिवास ने कहा, ‘बैठक में मुख्‍यमंत्री व सांसदों के बीच गहन चर्चा होगी। हम राज्‍य और लोगों के विकास में अधिक रुचि रखते हैं और जो राज्‍य के लिए बेहतर होगा हम वहीं करेंगे। श्रीनिवास ने कहा, पिछले साढ़े तीन साल से हम अपनी मांगों को उठा रहे हैं।

बता दें कि शिवसेना के बाद अब तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) भी एनडीए से अपनी राह अलग करती हुई नजर आ रही है। पहले ही एन. चंद्रबाबू नायडू एनडीए से नाता तोड़ने के संकेत दे चुके हैं। उन्होंने अलग होने की संभावनाओं के लिए भाजपा को ही जिम्मेदार ठहराया था। राज्य के भाजपा नेताओं द्वारा टीडीपी की आलोचनाओं पर चंद्रबाबू ने कहा था कि इन्हें कंट्रोल करना भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की जिम्मेदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here