Military Helicopter Crash: अरुणाचल में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त; 2 की मौत 5 की तलाश जारी

0
216
Military Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, मिलिट्री का हेलीकॉप्टर क्रैश; सर्च ऑपरेशन जारी
Military Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, मिलिट्री का हेलीकॉप्टर क्रैश; सर्च ऑपरेशन जारी

Military Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले के एक गांव में बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, यहां पर सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। यह हादसा, सियांग जिले के सिंगिंग गांव के पास हुआ है। आपको बता दें, घटनास्थल टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किलोमीटर दूर है। इस हेलीकॉप्टर में 2 पायलट समेत पांच लोग सवार थे। घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन जारी है जिसमें अब तक 2 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं और पांच लोगों की तलाश अब भी जारी है।

बताया जा रहा है कि सेना का हेलीकॉप्टर ‘रुद्र’ क्रैश हुआ है। ‘रुद्र’ सेना का अटैक हेलीकॉप्टर होता है, भारतीय सेना के इस हेलीकॉप्टर को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने बनाया है। घटना की जानकारी मिलते ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। रक्षा PRO, गुवाहाटी ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर, के ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास आज एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनास्थल सड़क से नहीं जुड़ा है, रेस्क्यू टीम भेजी गई है।

Military Helicopter Crash: पहले भी हो चुका है हादसा

इससे पहले हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के तवांग में सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था जिसमें भारतीय सेना के एक पायलट की मौत हो गई थी। मिली जानकारी के अनुसार सेना के अधिकारियों ने कहा था, “तवांग के पास अग्रिम इलाकों में उड़ान भरने वाला चीता हेलीकॉप्टर सुबह करीब 10:00 बजे नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दोनों पायलटों को नजदीकी सैन्य अस्पताल ले जाया गया।”

खबर की अपडेट जारी है…

संबंधित खबरें:

Kedarnath Helicopter Crash: बड़ा हादसा! केदारनाथ में तीर्थयात्रियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, 6 लोगों की मौत

Raipur Helicopter Crash: रायपुर एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलटों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here