डेंगू के मरीज को प्लेटलेट्स की जगह चढ़ा दिया मौसम्मी का जूस, शख्स की मौत; अस्पताल हुआ सील

0
113
UP News: डेंगू के मरीज को प्लेटलेट्स की जगह चढ़ा दिया मौसम्बी का जूस, शख्स की मौत; अस्पताल हुआ सील
UP News: डेंगू के मरीज को प्लेटलेट्स की जगह चढ़ा दिया मौसम्बी का जूस, शख्स की मौत; अस्पताल हुआ सील

UP News: प्रयागराज से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर एक डेंगू के मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसम्मी का जूस चढ़ा दिया गया है जिससे मरीज की मौत हो गई है। यह मामला प्रयागराज के झलवा इलाके के एक निजी अस्पताल ग्लोबल हॉस्पिटल का बताया जा रहा है। मामले की जानकारी मिलते ही यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कार्रवाई करते हुए पूरे अस्पताल को सील करवा दिया है।

Screenshot 2022 10 21 152353
UP News

UP News: प्लेटलेट्स की जगह बेचा मौसम्मी का जूस

मृतक के परिजन का कहना है कि डेंगू के कारण मृतक का प्लेटलेट्स 12-13 हजार पहुंच गया था जिसके लिए डॉक्टरों ने 8 यूनिट प्लेटलेट्स का इंतजाम करने को कहा, लेकिन मात्र 3 यूनिट का इंतजाम हो पाया है। 3 यूनिट प्लेटलेट्स चढ़ाने के बाद मरीज की हालत में सुधार होने लगा था। इसके बाद अस्पताल के मालिक ने 5 यूनिट प्लेटलेट्स के लिए 25 हजार रुपये की मांग की जिसे पूरा कर के प्लेटलेट्स खरीदा गया। लेकिन इसे चढ़ाने के बाद मरीज की हालत और बिगड़ गई और अस्पताल प्रशासन उसे दूसरे अस्पताल में रेफर करने के लिए कहना लगा।

Screenshot 2022 10 21 152248
UP News

17 अक्टूबर को मरीज को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 19 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई। मृतक के साले सौरभ त्रिपाठी ने जार्जटाउन में इस मामले की शिकायत की। उनका कहना था कि अस्पताल के ही कुछ लोगों ने उन्हें पांच हजार रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से प्लेटलेट्स दी। सौरभ ने आरोप लगाया कि अस्पताल में प्लेटलेट्स की जगह मौसम्मी का जूस चढ़ाया गया।

Screenshot 2022 10 21 152327
UP News

UP News: डिप्टी सीएम ने लिया बड़ा एक्शन

सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद डिप्टी सीएम ने सीएमओ डॉ. नानक सरन को कार्रवाई के आदेश दिए। सीएमओ ने बृहस्पतिवार को अस्पताल सील करते हुए जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी है। बची हुई प्लेटलेट्स ड्रग विभाग की लैब में जांच के लिए भेजी गई है। हालांकि, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि यह सभी आरोप झूठे हैं। मरीज की मौत अस्पताल से रेफर करने के दो दिन बाद हुई है।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने ट्वीट किया है, “जनपद प्रयागराज में झलवा स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल द्वारा डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसम्मी का जूस चढ़ा देने के वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए मेरे द्वारा दिये गए आदेशों के क्रम में तत्काल हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है एवं प्लेटलेट्स पैकेट को जांच हेतु भेजा गया है।”

संबंधित खबरें:

Shrikant Tyagi: जेल से रिहा होने पर बदले त्यागी के सुर, कहा- समाज के लिए करूंगा काम

नकल की पर्ची को समझ लिया लव लेटर; लड़की के भाइयों ने 12 वर्षीय को उतारा मौत के घाट, शव के किए 4 टुकड़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here