Knight Riders ग्रुप ने UAE के टी20 लीग में खरीदी टीम, पिछले कुछ सालों में नाइट राइडर्स ने कई क्रिकेट लीग में किया निवेश

Knight Riders ग्रुप ने पिछले कुछ समय में खेल पर निवेश करने में कुछ ज्यादा ही ध्यान दिया है। नाइट राइडर्स ग्रुप ने पहले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का मलिकाना हक हासिल किया।

0
171

Knight Riders ग्रुप ने पिछले कुछ समय में खेल पर निवेश करने में कुछ ज्यादा ही ध्यान दिया है। नाइट राइडर्स ग्रुप ने पहले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का मलिकाना हक हासिल किया। उसके बाद इस ग्रुप ने तरह-तरह के लीग पर निवेश करना शुरू कर दिया। 2015 में वेस्टइंडीज की टी20 लीग कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और अब यूएई की टी20 लीग में अबू धाबी नाइट राइडर्स टीम पर अपना मालिकाना हक हासिल किया।

Knight Riders ग्रुप ने किया कई क्रिकेट लीग में निवेश

यूएई की टी20 लीग ने गुरुवार को घोषणा की है कि नाइट राइडर्स ग्रुप ने अबू धाबी फ्रेंचाइजी के स्वामित्व और संचालन के अधिकार हासिल कर लिए हैं। अबू धाबी नाइट राइडर्स टीम का नाम होगा। जो टी20 लीग का अभिन्न हिस्सा होगी। नाइट राइडर्स ग्रुप ने टी20 लीग में अपना अलग मुकाम बना लिया है।

kolkata knight riders
kolkata knight riders

पिछले एक दशक में नाइट राइडर्स ने टी20 लीग में अपना नाम स्थापित किया। हाल ही में नाइट राइडर्स ग्रुप ने संयुक्त राज्य अमेरिका यानी यूएसए में मेजर लीग क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण निवेश किया है और लॉस एंजिल्स क्षेत्र में फ्रेंचाइजी स्थापित करने का फैसला किया है। बॉलीबुड सुपरस्टार शाहरुख खान के नेतृत्व में जूही चावला और उनके पति जय महेता के साथ समूह आईपीएल, सीपीएल और एमएलसी के बाद अब यूएई की टी20 लीग में अपनी चौथी चौथी टी20 फ्रेंचाइजी स्थापित करेगा।

Knight Riders

शाहरुख खान ने कहा, “अब कई वर्षों से, हम विश्व स्तर पर नाइट राइडर्स ब्रांड का विस्तार कर रहे हैं और यूएई में टी20 क्रिकेट की संभावनाओं को करीब से देख रहे हैं। हम यूएई की टी20 लीग का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हैं, जो निःसंदेह बेहद सफल होगा।”

संबंधित खबरें:

IPL 2022 का प्लेऑफ कोलकाता में और फाइनल की मेजबानी करेगा अहमदाबाद, लखनऊ में खेला जाएगा वुमेन्स टी20 चैलेंजर्स ट्रॉफी, दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा स्टेडियम

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

IPL 2022: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को क्यों सता रहा है नॉकआउट मैचों का डर? मुख्य मैचों में कहीं खराब ना हो जाए हमारी किस्मत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here