पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज बड़ा धमाका कर सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमरिंदर का यह धमाका कांग्रेस हाईकमान को सीधा हिट करेगा। गौरतलब है कि कैप्टन के कार्यकाल को छह माह रह गए हैं। ऐसे में अगर पंजाब के सीएम कोई भी फैसला पार्टी के खिलाफ लेते हैं तो कांग्रेस को भारी मुश्किल हो जाएगी।

मिली खबर के अनुसार कैप्टन अमरिंदर के विचार को जाने बिना जिस तरह से कांग्रेस मुखिया सोनिया गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया है वह सीएम के लिए नागवार है। कैप्टन ने कांग्रेस के फैसले का आदर करते हुए सिद्धू को अध्यक्ष बनाने की हामी भर दी लेकिन उन्होंने एक मामूली शर्त रखते हुए कहा था कि सिद्धू ने जो भी गलत सलत बयान बाजी की हैं उसके लिए उन्हें सार्वजनिक तौर पर क्षमा मांगना चाहिए।

बता दें कि कांग्रेस की पहले से ही कम राज्यों में सरकार है। ऐसे में जहां है वहां पर कांग्रेस की आपसी लड़ाई चल रही है। पार्टी ठीक से इस मुद्दे को सुलझा नहीं पा रही है। राजस्थान में भी आपसी कलह चल रही है।

1984 के घटनाक्रम के बाद पंजाब कांग्रेस में जान फूंकने वाले और 2017 में जब पूरे देश में कांग्रेस का सफाया गया था, तो पंजाब में अपने बूते पर कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ पार्टी हाईकमान ने मौजूदा मामले में जैसा सलूक किया है, कैप्टन उससे बुरी तरह आहत हुए हैं।

कांग्रेस हाईकमान सिद्धू को अहमियत देते हुए अन्य कार्यकर्ताओं को भूल गई है। जब तक सिद्धू माफी नहीं मांग लेते हैं तब तक उनकी नियुक्ति का ऐलान न किया जाए लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने किसी की एक न सुनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here