विषय Bar council

Tag: bar council

Allahabad High Court: Bar Association Election में बचे 2 दिन, आचार संहिता का उल्लंघन न करने की अपील

Allahabad High Court Bar Association की एल्डर कमेटी ने सभी प्रत्याशियों से चुनाव आचार संहिता व हाईकोर्ट के आदेश तथा दिये आश्वासन का पालन करने का अनुरोध किया है और चुनाव संपन्न कराने में सहयोग भी मांगा है। साथ ही Association ने चेतावनी दी है कि आचार संहिता का उल्लघंन करने पर कठोर कार्रवाई की जा सकती है। इस आशय की विज्ञप्ति एल्डर कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता शशि प्रकाश सिंह ने जारी की है। इससे पहले अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अतुल कुमार पाण्डेय, महासचिव पद के प्रत्याशी संतोष कुमार मिश्र व अनुराधा सुंदरम ने शिकायत की कि अध्यक्ष व महासचिव पद के कुछ प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लघंन कर लाउड-स्पीकर लगाकर सभाएं व दावत कर रहे हैं।

Allahabad High Court: Bar Association Election के लिए प्रत्याशियों ने शुरू की तैयारी, 1 दिसंबर को होंगे चुनाव

Allahabad High Court: एक दिसंबर को होने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। एल्डर कमेटी ने मतदान कार्य करने वाले लगभग 150 अधिवक्ताओं की टीम के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव कार्यवाही के नियमों की जानकारी दी गई। चुनाव हाईकोर्ट परिसर स्थित मैदान में बने पंडाल में होगा। इसकेे लिए गाइडलाइंस जारी होगी। मतदान के लिए बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने की योजना का खाका तैयार कर लिया गया है। परिसर के बाहर किसी भी प्रत्याशी को कैंप लगाने व खाद्य सामग्री बांटने से प्रतिबंधित किया गया है। दूसरी तरफ चुनाव में प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। मतदाताओं से संपर्क के अलावा जातिगत समीकरण, चुनावी वायदों के साथ उनको आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अतुल कुमार पाण्डेय ने कहा है कि बार का नेतृत्व युवा पीढ़ी को दिया जाना चाहिए और Bar को राजनीतिक अखाड़ा बनाकर बार-बार चुनाव मैदान में उतरने वालों के बजाय संघर्षशील युवा, कर्मठ अधिवक्ता को अध्यक्ष पद पर चुनकर भेजें। पांडेय ने कहा कि उन्हें मौका मिला तो विधि व्यवसाय के गौरव की बहाली होगी और तकनीकी न्याय व्यवस्था की खामियां दूर होंगी।

Most Read

Shani Jayanti 2022: 30 मई शनि जयंती के मौके पर इन उपायों से करें शनि देव को प्रसन्‍न

इस दिन विधि विधान से दंडाधिकारी भगवान शनि देव महाराज की पूजा अर्चना करके उनकी कुदृष्टि से बचा जा सकता है।

APN News Live Updates: UP Budget: गोरखपुर में चलेगी मेट्रो, सिंचाई योजना को मिला विस्तार, पढ़ें योगी सरकार के बजट की बड़ी बातें…

UP Budget: उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का पहला...

England की टेस्ट टीम के कप्तान Ben Stokes सीमित ओवरों की सीरीज से रहेंगे बाहर, भारतीय टीम को मिली खुशखबरी

England की टेस्ट टीम के कप्तान Ben Stokes आगामी सीमित ओवर सीरीज में खेलते नहीं दिखेंगे। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और तूफानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सीमित ओवरों के उपलब्ध नहीं रहेंगे।

Cricketer और राजनेता बनने के बाद अब Clerk बनेंगे Navjot Singh Sidhu, 3 महीने बिना वेतन के करेंगे नौकरी

रोड रेज मामले में एक साल की सजा काट रहे पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Navjot Singh Sidhu जेल में बंद हैं।