बृजभूषण शरण सिंह की अयोध्या रैली रद्द, 11 लाख लोगों के इकट्ठा होने का था दावा

Wresters Protest: बीजेपी सांसद और WFI के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की 5 जून को होने वाली अयोध्या रैली रद्द हो गई है।

0
80
wrestlers protest
wrestlers protest

Wresters Protest: बीजेपी सांसद और WFI के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की 5 जून को होने वाली अयोध्या रैली रद्द हो गई है। सूत्रों के मुताबिक उन्हें प्रशासन की ओर से इस रैली की मंजूरी नहीं दी गई। वहीं, बृजभूषण सिंह ने अपनी जन चेतना रैली को रद्द करने के पीछे का कारण बताते हुए अपने फेसबुक पोस्ट के माध्सम से कहा कि मैनें कोर्ट का सम्मान करते हुए रैली कर दी है।

जानकारी के अनुसार अयोध्या के रामकथा पार्क में ये रैली की जानी थी। बृजभूषण सिंह ने 5 जून को ये महारैली बुलाई थी। इसमें अनेक संतों के मौजूद रहने की उम्मीद जताई गई थी। बता दें, बृजभूषण शरण सिंह और कुछ संतों का कहना था कि पॉक्सो एक्ट का फायदा उठाकर पहलवान उसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इसी संबंध में ये रैली बुलाई गई थी।

6068b87a 1855 42b2 ae42 d5594935791f min

Wresters Protest: सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पूरा सम्मान -बृजभूषण शरण सिंह

बृजभूषण शरण सिंह ने अपने फेसबुक पोस्ट में विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सभी समुदायों और धर्म के लोगों के एकजुट करने की कोशिश की, इसलिए अब उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपों की जांच कर रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी गंभीर निर्देश दिए हैं जिनका सम्मान करते हुए वह जन चेतना रैली रद्द कर रहे हैं।

अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होनें लिखा कि, “वर्तमान स्थिति में कुछ राजनीतिक दल विभिन्न स्थानों पर रैलियां कर प्रांतवाद, क्षेत्रवाद और जातीय संघर्ष को बढ़ावा देकर सामाजिक समरसता को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं। उद्देश्य यह है कि 5 जून को अयोध्या में एक संत सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया ताकि पूरे समाज में फैल रही बुराई पर विचार किया जा सके, लेकिन अब जबकि पुलिस आरोपों की जांच कर रही है और सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का सम्मान करते हुए “जन चेतना महाराली, 5 जून, अयोध्या चलो” कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है।”

आपका हमेशा रहूंगा कर्जदार -बृजभूषण शरण सिंह

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, “इस मुद्दे पर सभी धर्मों, जातियों और क्षेत्रों के लाखों समर्थकों और शुभचिंतकों ने विनम्र तरीके से मेरा समर्थन किया है। इसलिए मैं सबका आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाता हूं कि मैं और मेरा परिवार हमेशा आपका कर्जदार रहेगा।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here