Protest Outside Qutub Minar: हिन्दू संगठन का कुतुब मीनार के बाहर प्रदर्शन, नाम बदलकर विष्णु स्तंभ करने की मांग

Protest Outside Qutub Minar: दिल्ली की मशहूर इमारत कुतुब मीनार के बाहर आज हिन्दू संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे है। प्रदर्शनकारियों ने भगवा झंडे लहराते हुए हनुमान चालीसा पढ़ी।

0
245
Protest Outside Qutub Minar
Protest Outside Qutub Minar: हिन्दू संगठन का कुतुब मीनार के बाहर प्रदर्शन, कुतुब मीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तंभ करने की मांग

Protest Outside Qutub Minar: दिल्ली की मशहूर इमारत कुतुब मीनार के बाहर आज हिन्दू संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने भगवा झंडे लहराते हुए हनुमान चालीसा पढ़ी। पुलिस को जैसे ही मामले की सूचना मिली पुलिस मौके पर पहुंच गई। प्रदर्शकारियों का हांगामा बढ़ता देख, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।

Protest Outside Qutub Minar: कुतुब मीनार को विष्णु स्तंभ का नाम देनी की मांग

protester qutub minar
Protest Outside Qutub Minar

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हिन्दू संगठन का नाम यूनाइटेड हिन्दू फ्रंट बताया जा रहा है। संगठन का कहना है कि इतिहास इस बात का गवाह है कि कुतुब मीनार हकीकत में विष्णु स्तंभ है। उन्होंने तर्क दिया कि कुतुब मीनार का निर्माण 27 जैन और हिन्दू मंदिरों को गिराकर किया गया था।

कुतुब मीनार परिसर में लगी जैन व हिन्दू देवी देवताओं की मूर्तियों को सम्मान सहित उनकी फिर से स्थापना की जानी चाहिए। संगठन ने यहां पूजा करने की अनुमति भी मांगी है। प्रदर्शनकारी भगवा झंडों के साथ कुतुब मीनार पहुंचे थे और जय श्री राम के नारे लगाए। कुतुब मीनार के सामने हिन्दू संगठन ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

police outside qutub minar

Protest Outside Qutub Minar: पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मौके पर ही रोका

यूनाइटेड हिन्दू फ्रंट के लोगों ने कुतुब मीनार पहुंच कर नारे और भगवा झंडों के साथ भारी प्रदर्शन किया। संगठन कुतुबमीनार की जगह पर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहता था,लेकिन पुलिस ने हिन्दू फ्रंट के लोगों को वहां जाने नहीं दिया जिसके बाद संगठन के लोगों ने सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

लोगों को रोकने के लिए पुलिस ने कई जगहों पर बैरिकेड्स लगाए हैं। लोग चाहते हैं कि कुतुबमीनार के बारे में सरकार सर्वे कराए कि अंग्रेजों एवं मुगलों से पहले कुतुबमीनार का असली नाम क्या था और यह जगह किसके पास थी। हिंदू संगठन महाकाल मानव सेना के सदस्यों ने भी कुतुबमीनार का नाम विष्णु स्तंभ करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

protester arrest

Protest Outside Qutub Minar: कई दिनों से हिन्दू- मुस्लिम विवाद के बीच एक नया मामला सामने आने से विवाद और बढ़ गया है। देश के कई हिस्सों में मंदिर-मस्जिद को लेकर पहले से ही कई विवाद खड़े है ऐसे में कुतुब मीनार का मामला सामने आने से लोगों के बीच धर्म की खाई और गहरी हो गई है।

संबंधित खबरें:

Supreme Court: हिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करने के मामले की सुनवाई,केंद्र ने दाखिल किया हलफनामा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here