Google Meet पर आया कमाल का फीचर, ऑटोमेटिकली करेगा आपके चेहरे पर जूम

कंपनी ने एक बयान में कहा, “यह सुविधा उन स्थितियों में मदद करती है जहां आप खुद को अनम्यूट करने के बाद फिर से म्यूट करना भूल जाते हैं। यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से बंद है और इसे Google मीट सेटिंग्स में चालू किया जा सकता है।

0
163
Google Meet
Google Meet

Google ने मीट यूजर्स के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। इस फीचर से अब आपके चेहरे पर अपने आप ज़ूम इन हो जाएगा, इससे पहले कि कोई यूजर्स किसी मीटिंग में शामिल हो, मीट ऑटोमेटिक रूप से वीडियो को फ्रेम करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर कोई समान रूप से दिखाई दे। बता दें कि कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में यह जानकारी दी है।

Google Meet का नया ज़ूम इन फ़ीचर में क्या है खास

वीडियो को किसी भी समय मैन्युअल रूप से रीफ़्रेम किया जा सकता है। इस सुविधा का कोई सिस्टमैटिक कंट्रोल नहीं है। डिफ़ॉल्ट रूप से, यह फ़ंक्शन बंद हो जाएगा, हालांकि, इसे यूजर्स अपने जरूरत के अनुसार चालू कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि नई सुविधा 2 नवंबर को शुरू होने वाली है। इस फीचर की घोषणा सबसे पहले गूगल क्लाउड नेक्स्ट 2022 के दौरान की गई थी। इससे पहले, कंपनी ने मीट फीचर की घोषणा की थी जो यूजर्स को स्पेसबार को दबाकर खुद को अनम्यूट करने और इसे जारी करके खुद को फिर से म्यूट करने में सक्षम बनाता है। कंपनी ने कहा कि यह यूजर्स के लिए कुछ कहने के लिए जल्दी से अनम्यूट करके उनकी बैठकों में भाग लेना आसान बना देगा।

download 42 1
Google Meet

“हे Google” को लेकर कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने एक बयान में कहा, “यह सुविधा उन स्थितियों में मदद करती है जहां आप खुद को अनम्यूट करने के बाद फिर से म्यूट करना भूल जाते हैं। यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से बंद है और इसे Google मीट सेटिंग्स में चालू किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि Google मीट सॉफ्टवेयर “हे Google” वॉयस कंट्रोल कैसे काम करता है। इस अपडेट के साथ, Google सहायक केवल तभी सक्रिय होगा जब कोई डिवाइस मीटिंग में न हो और आगामी मीटिंग के 10 मिनट के भीतर हो।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here