Maruti Brezza Launch: इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली मारुति ब्रेजा हुई लॉन्च, जानें कार की कीमत और खासियत

Maruti Brezza Launch: मारुति सुजुकी इंडिया की पॉपुलर एसयूवी ब्रेजा का फेसलिफ्ट वेरिएंट आज लॉन्च हो गया है। इस कार की कीमत 7.99 लाख से शुरू हो रही है।

0
196
Maruti Brezza Launch: इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली मारुति ब्रेजा हुई लॉन्त, जानें कार की कीमत और खासियत
Maruti Brezza Launch: इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली मारुति ब्रेजा हुई लॉन्त, जानें कार की कीमत और खासियत

Maruti Brezza Launch: साल 2022 की मोस्ट अवेटेड मारुति कार एसयूवी ब्रेजा का नया मॉडल आज लॉन्च कर दिया गया है। मारुति की इस नई कार में ऐसे कई फीचर्स हैं जो पहली बार देखने को मिल रहे हैं, जैसे यह मारुति की पहली कार है जिसमें इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ है। इस खबर में हम आपको कार से जुड़े सभी फीचर्स और खासियत के बारे में बताएंगे।

FWfDm4eaQAIbqFt?format=jpg&name=medium
Maruti Brezza

Maruti Brezza Launch: मिलेगी जबरदस्त माइलेज

मारुति की ये कार सिर्फ ब्रेजा के नाम से जानी जाएगी। यह नई ब्रेजा 1.5 लीटर डुअल जेट के-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की गई है जिसमें मारुति की Smart Hybrid टेक्नोलॉजी का भी ऑप्शन होगा।  ये 101 bhp की मैक्स पावर और 137 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

नई  ब्रेजा में आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता रहेगा। इस कार में एक लीटर पेट्रोल में 20.15 किलोमीटर प्रति लीटर तक का जबरदस्त माइलेज मिलेगी।

FWfDm4faQAI3U6 ?format=jpg&name=medium
Maruti Brezza

मिलेंगे कई शानदार फीचर

ब्रेजा पहली कार होगी जिसमें काले रंग की इलेक्ट्रिक सनरूफ देखने को मिलेगी। इसमें 9 इंच की फ्लोटिंग SmartPlay Pro+ इंफोटेनमेंट स्क्रीन, हेडअप डिस्प्ले और 360  डिग्री व्यू कैमरा वारयरलैस चार्जिंग और एंबीयंस मूड लाइटिंग भी शामिल है। साथ ही यह कार एंड्रॉएड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ चलेगी।

इस कार में आपको सराउंड साउंड सेंस ऑडियो टेक्नोलॉजी भी मिलेगी। ब्रेजा 9 कलर में लॉन्च की गई है जिसमें 3 डुअल और 6 सिंगल टोन कलर है। इसमें Pearl Arctic White, Splendid Silver, Magma Grey, Sizzling Red, Brave Khakhi और Exuberant Blue जैसे रंग शामिल हैं जो  LXi, VXi, ZXi और ZXi Plus वैरिएंट में आएगी।

FWfBUa
Maruti Brezza Price Chart

यहां जानें कार की कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो वो मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा है। इस कार की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू हो रही है और वेरिएंट के हिसाब से बढ़ती जा रही है। इस कार के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है, इसका बुकिंग प्राइस 11,000 रुपये है। मारुति की इस मॉडल के लिए अब तक 45,000 से ज्यादा बुकिंग आ चुकी है।

संबंधित खबरें:

OnePlus Nord 2T 5G भारत में इस तारीख को होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म!

Cheapest Electric-Car: ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, अपने शानदार फीचर के चलते ग्राहकों को आ रही पसंद

Top 5 Cars In India : सबसे ज्यादा बिकती हैं ये 5 कारें, जानें क्या है इनमें खास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here