Cheapest Electric-Car: ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, अपने शानदार फीचर के चलते ग्राहकों को आ रही पसंद

0
305
electric cars
Cheapest E-Car:सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें

Cheapest E-Car:देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। और इस पर सरकारें भी भरपूर जोर दे रही हैं। जिसके चलते इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए सरकार, वाहन निर्माताओं द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं लोगों की भी इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने में दिलचस्पी बढ़ रही है।

भारत कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर चुकी हैं और कई लॉन्च होने वाली हैं तो अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए लाभकारी साबित हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Upcoming Cars in India: अगले हफ्ते भारत में लॉन्च होंगी ये 3 शानदार कारें, यहां पढ़ें कीमत और फीचर्स

Cheapest E-Car: टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक (TATA NEXON EV)

cats 36

Electric Cars:भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिक्री टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार की है। बता दें कि अगस्त-2021 में Nexon EV की कुल 2,529 यूनिट्स बिकी थीं। टाटा मोटर्स की एसयूवी नेक्सॉन EV एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये से 16.25 लाख रुपये के बीच है। यह कार तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

Cheapest E-Car: TATA TIGOR

cats 37


टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर खासा ध्यान दे रही है। बता दें कि पिछले महीने ही TATA ने नई इलेक्ट्रिक टिगोर लॉन्च की थी।कंपनी ने दावा किया है कि नई टिगोर सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर चल सकती है। नई Tigor EV की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है। कंपनी का कहना है कि भारत में यह सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है।

MG ZS EV  

cats 38


इलेक्ट्रिक कार में MG ZS EV भी अच्छा विकल्प है। इसकी भी भारत में अच्छी-खासी डिमांड देखने को मिल रही है।इसकी कीमत 20.88 लाख रुपये से 23.58 लाख रुपये के बीच है।

HYUNDAI KONA

cats 39


अगर आप थोड़ा लक्जरी इलेक्ट्रिक कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो फिर आपके लिए हुंडई कोना बेहतर विकल्प है। साल 2020 में इस कार का 5.6 फीसदी मार्केट शेयर रहा था। हुंडई कोना की दिल्ली में शोरूम कीमत 23.75 लाख से 23.94 लाख रुपये के बीच है।

संबंधित खबरें…

Top 5 Cars In India : सबसे ज्यादा बिकती हैं ये 5 कारें, जानें क्या है इनमें खास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here