Rewa में MP सरकार के सुशासन की खुली पोल, शव को 5 KM दूर महिलाएं खाट पर लेकर गईं

0
392
rewa incident
rewa incident

Madhya Pradesh के Rewa जिले से एक बहुत ही दर्दनाक वीडियो सामने आया है। जिसमें दिख रहा है कि एक शव को करीब चार महिलाएं एक खाट पर ले जा रही हैं। बता दें कि यह वीडियो सामने आने के बाद सरकार की पोल खुल गई है और इससे लोग भी बहुत ज्‍यादा आक्रोशित हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में चार महिलाओं को कंधे या सिर पर खाट पकड़े सड़क पर चलते देखा जा सकता है।

पूछने पर इन महिलाओं ने बताया कि बीमार पड़ने पर वे अपने रिश्तेदार को जिले के रायपुर गांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गईं थीं। लेकिन उनके रिश्तेदार यानी मृत महिला की हालत बिगड़ती गई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। महिलाओं ने आरोप लगाया है कि शव को घर वापस ले जाने के लिए स्वास्थ्य केंद्र ने उन्हें साधन तक नहीं दिया।

rewa incident
rewa incident

Rewa: महिला की बिगड़ी थी तबियत

मिली जानकारी के अनुसार रीवा जिले के महसुवा गांव में एक 80 साल की मोलिया केवट नाम की महिला की तबियत बहुत ज्‍यादा खराब थी। महिला का स्‍वास्‍थ्‍य ज्‍यादा बिगड़ने के बाद घरवाले उसे रायपुर गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

rewa incident
rewa incident

बुजुर्ग की मौत होने के बाद परिजनों को स्वास्थ्य केंद्र ने एंबुलेंस तक मुहैया नहीं कराई। जिसके बाद घरवाले खुद महिला के शव को चारपाई पर लेकर चल दिए। जबकि उनका गांंव रायपुर से 5 किमी दूर था। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। साथ ही पता चलता है कि मध्‍यप्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की हालत कितनी खस्‍ता है।

rewa incident
rewa incident

यह भी पढ़ें:
Madhya Pradesh के Rewa में वीआईपी सर्किट हाउस में हुआ लड़की का रेप, मुख्‍य आरोपी Sitaram Das Maharaj फरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here