शिक्षा पर Bhagwant Mann का बड़ा फैसला, पंजाब में इस साल फीस नहीं बढ़ा सकते प्राइवेट स्कूल

मान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि शिक्षा तीसरी आंख की तरह है, जो व्यक्ति के नजरिए को व्यापक बनाती है, लेकिन मुझे इस बात का दुख है कि शिक्षा आम आदमी की पहुंच से बाहर है।

0
255
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Bhagwant Mann:अगले स्कूल शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत से पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब के स्कूलों को स्कूल में प्रवेश या ट्यूशन फीस में किसी भी तरह की बढ़ोतरी के खिलाफ आदेश दिया है। इससे राज्य के सैकड़ों-हजारों बच्चों और उनके अभिभावकों को राहत मिलेगी। बता दें कि इस समय ज्यादातर अभिभावक उच्च फीस के कारण स्कूल बदलने को मजबूर हैं, या अपने बच्चों को स्कूलों से वापस ले लेते हैं और बच्चों को असंगठित क्षेत्र में काम करने के लिए मजबूर करते हैं।

Bhagwant Mann
Bhagwant Mann

Bhagwant Mann बोले- विशेष दुकान से किताबें लेने पर मजबूर नहीं कर सकते स्कूल

सीएम भगवंत मान ने यह भी आदेश दिया कि कोई भी स्कूल अभिभावकों को किसी विशेष दुकान से किताबें,स्टेशनरी,वर्दी खरीदने के लिए बाध्य नहीं कर सकता है। इस कदम का उद्देश्य “शिक्षा व्यवसाय” में एकाधिकार को तोड़ना है, जिसके कारण अक्सर ये व्यवसाय उत्पादों की कीमतों को निर्धारित करते हैं, और माता-पिता को पालन करने के लिए मजबूर किया जाता है।

Bhagwant Mann
Bhagwant Mann

शिक्षा तीसरी आंख की तरह है- भगवंत मान

सीएम ने कहा कि सभी निजी स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी दुकानें अपने स्कूलों की किताबें, स्टेशनरी और यूनिफॉर्म उपलब्ध कराया जाए। मान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि शिक्षा तीसरी आंख की तरह है, जो व्यक्ति के नजरिए को व्यापक बनाती है, लेकिन मुझे इस बात का दुख है कि शिक्षा आम आदमी की पहुंच से बाहर है। लोग अपने बच्चों को बुनियादी शिक्षा देना चाहते हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here