बंगाल में नाबालिग के साथ कथित रेप व हत्या के बाद झड़प, BJP सांसद ने की CBI जांच की मांग

सीएम ममता को देना चाहिए इस्तीफा- सांसद लॉकेट चटर्जी

0
83
West Bengal
West Bengal

West Bengal:पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में एक नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर पहले रेप और फिर हत्या का मामला तूल पकड़ लिया है। बताया गया कि यह घटना जिले के कालियागंज क्षेत्र की है। मिली जानकारी के अनुसार, ट्यूशन पढ़ने गई नाबालिग छात्रा के साथ कुछ लोगों ने रेप की घटना को अंजाम दिया उसके बाद उसकी हत्या कर दी। लड़की का शव घटना के दूसरे दिन नहर में तैरता हुआ मिला, जिसके बाद बंगाल में हिंसा हो गई। बंगाल के लोगों में इस घटना के खिलाफ सख्त आक्रोश है। वहीं, बीजेपी एमपी लॉकेट चटर्जी ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

West Bengal: शव को ले जाती पुलिस(तस्वीर धुंधली)
West Bengal: शव को ले जाती पुलिस(तस्वीर धुंधली)

West Bengal: शव को घसीटते हुई दिखी पुलिस

नाबालिग का कथित तौर पर रेप और हत्या के बाद उसका शव नहर में मिला। बंगाल की पुलिस उसके शव को जबरन घसीटते हुए दिखी, जिसके बाद यह मामला और भी तूल पकड़ लिया। कई लोगों ने इसका वीडियो भी शेयर किया। बीजेपी के अमित मालवीय ने इसका वीडियो शेयर कर बंगाल की पुलिस प्रशासन पर सवाल भी उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा,”इस वीडियो में पश्चिम बंगाल पुलिस जिस शव को असंवेदनशीलता से खींच रही है, वह उत्तर दिनाजपुर के कलियागंज में राजबंशी समुदाय की एक नाबालिग बलात्कार और हत्या पीड़िता का शव है। इस तरह की जल्दबाजी अक्सर तब देखी जाती है जब मकसद सबूतों को खत्म करना या कमजोर करना और अपराध पर पर्दा डालना होता है।”

वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने इस मामले में पीड़ित परिवार से भाजपा विधायकों को न मिलने देने पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,”भाजपा विधायकों को पीड़ित परिवार से मिलने की अनुमति नहीं दी गई। बीजेपी विधायकों को जबरदस्ती एक पुलिस स्टेशन ले जाया गया।”

उत्तर दिनाजपुर में हुई इस घटना को लेकर लोगों में भारी आक्रोश देखा गया। बंगाल पुलिस ने लोगों के प्रदर्शन को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल करते हुए दिखी। वहीं, कई लोगों को पुलिस हिरासत में भी ले गई।

इस मामले में NCPCR अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने कहा,”हम पीड़ित परिवार, मामले के संबंधित सभी अधिकारियों और डॉक्टरों से मिलेंगे। अपनी रिपोर्ट तैयार कर सरकार को देंगे। बंगाल की सरकार से बार-बार यही अनुरोध है कि उनको बच्चों खासतौर पर लड़कियों की सुरक्षा को लेकर संवेदनशील होना चाहिए।”

पुलिस के द्वारा नाबालिग के शव को घसीटकर ले जाने पर टीएमसी बंगाल के महासचिव कुणाल घोष ने कहा,”जिस तरह से पुलिस नाबालिग लड़की के शव को उठाकर ले जा रही है वो देखकर बहुत दुख होता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मगर हमें ये भी सोचना होगा कि पुलिस क्यों दौड़ रही है? कौन लोग हैं जो पुलिस का पीछा कर रहे हैं? भाजपा के लोग हंगामा कर रहे हैं।”

सीएम ममता को देना चाहिए इस्तीफा- बीजेपी सांसद
इस घटना को लेकर दक्षिण 24 परगना में बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है इसके साथ ही उन्होंने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा,”मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए। मुख्यमंत्री(ममता बनर्जी) अपने पद को सम्मान नहीं दे रही। मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।”

यह भी पढ़ेंः

अंतरिक्ष में ISRO ने रचा कीर्तिमान, सिंगापुर के दो सैटेलाइटों के साथ लॉन्च किया PSLV-C55, जानें खासियत

राहुल गांधी ने खाली किया सरकारी बंगला, कहा-सच्चाई बोलने की चुका रहा हूं कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here